दैनिक भास्कर हिंदी: AUSvIND: भारत के खिलाफ लबुशेन का पहला शतक , आस्ट्रेलिया 274/5, डेब्यू मैच खेल रहे नटराजन ने 2 विकेट लिए

January 15th, 2021

हाईलाइट

  • नवदीप सैनी चोटिल हो गए हैं
  • मांसपेशियों में खिंचाव की समस्या से पीड़ित हैं
  • आस्ट्रेलिया ने पहली पारी में अभी तक 3 विकेट के नुकसान पर 150 रन बना लिए हैं।

डिजिटल डेस्क ( भोपाल)।  आज से शुरू हुए चौथे निर्णायक और अंतिम टेस्ट मैच में आस्ट्रेलिया ने पहली पारी में पहले दिन का खेल खत्म होने तक 5 विकेट के नुकसान पर 274 रन बना लिए हैं। कैमरन ग्रीन (28) और कप्तान टिम पेन  (38)  रन बनाकर नाबाद हैं। भारत के खिलाफ पहला शतक लगाने वाले मार्नस लबुशेन 108 रन बनाकर आउट हुए है। इसके पहले टीम इंडिया ने अच्छी शुरुआत करते हुए आस्ट्रेलिया को दो शुरुआती झटके दिए। डेविड वॉर्नर इस मैच में भी कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए और महज 1 रन बनाकर मोहम्मद सिराज की गेंद पर रोहित शर्मा को कैच दे बैठे।  इसी तरह माक्र्स हैरिस भी महज 5 रन पर शार्दुल ठाकुर का शिकार बने।

 आस्ट्रेलिया के लिए मार्नस लाबुशैन ने 204 गेंदों पर नौ चौकों की मदद से 108 रन बनाए। मैथ्यू वेड ने 87 गेंदों पर 45 रन और स्टीव स्मिथ ने 77 गेंदों पर 36 रन बनाए।

भारत के लिए अपना पहला टेस्ट मैच खेल रहे टी. नटारजन ने दो विकेट लिए। मोहम्मद सिराज और वॉशिंगटन सुंदर के हिस्से एक-एक विकेट आए।

इसके पहले चोट के कारण शुक्रवार को यहां शुरू हुए चौथे टेस्ट मैच में चार बदलाव करने को बाध्य भारतीय टीम को मैच के पहले दिन ही एक और झटका लगता हुआ दिख रहा है। उसके तेज गेंदबाज नवदीप सैनी चोटिल हो गए हैं और उन्हें ओवर के बीच में ही मैदान छोड़ना पड़ा है। अपना दूसरा टेस्ट खेल रहे सैनी पारी के 36वें और अपने आठवें ओवर की अंतिम गेंद डालने से पहले ही चोटिल हो गए। उन्हें मैदान छोड़ना पड़ा है। सैनी सम्भवत: जांघ की मांसपेशियों में खिंचाव की समस्या से पीड़ित हैं।

उनका ओवर रोहित शर्मा ने पूरा किया। रोहित ने पारी के 36वें ओवर की अंतिम गेंद डाली। चोट के कारण इस मैच में जसप्रीत बुमराह, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन और हनुमा विहारी इस मैच में नहीं खेल रहे हैं। उनके स्थान पर टी. नटराजन, वाशिंगटन सुंदर डेब्यू कर रहे हैं जबकि शादूल ठाकुर और मयंक अग्रवाल को मौका मिला है।

चार मैचों की सीरीज में दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर हैं। आस्ट्रेलिया ने एडिलेड में खेले गए डे-नाइट टेस्ट में 8 विकेट से जीत हासिल की थी। जवाब में भारत ने मेलबर्न टेस्ट में शानदार वापसी करते हुए 8 विकेट की शानदार जीत हासिल कर 1-1 की बराबरी कर ली थी।

लगा था कि सिडनी टेस्ट जीतकर कोई टीम लीड ले लेगी। पांच दिनों तक चले इस मुकाबले में मेजबान टीम जीत की स्थिति में दिख रही थी लेकिन भारत ने कई खिलाड़ियों की चोट के बावजूद शानदार खेल दिखाते हुई मैच ड्रॉ करा लिया था।


 

Fall of Wickets

1-4, (David Warner, 0.6) 2-17, (Marcus Harris, 8.1) 3-87, (Steve Smith, 34.1)  4-200, (Matthew Wade, 63.4)

खबरें और भी हैं...