क्रिकेट मैच में कुत्ते ने की बॉल टेम्परिंग, आईसीसी ने शेयर किया वीडियो, डॉग को दिया स्पेशल अवॉर्ड

Ball tempering by dog ​​in cricket match, ICC shared video, gave special award to dog
क्रिकेट मैच में कुत्ते ने की बॉल टेम्परिंग, आईसीसी ने शेयर किया वीडियो, डॉग को दिया स्पेशल अवॉर्ड
क्रिकेट क्रिकेट मैच में कुत्ते ने की बॉल टेम्परिंग, आईसीसी ने शेयर किया वीडियो, डॉग को दिया स्पेशल अवॉर्ड
हाईलाइट
  • आईसीसी ने फिशर के डॉग को "आईसीसी डॉग ऑफ द मंथ" का स्पेशल अवॉर्ड दिया है

डिजिटल डेस्क, मुंबई। दुनिया भर के देश मौजूदा समय में महिला क्रिकेट को आगे बढ़ाने में लगे हुए हैं। इसी क्रम में पहली बार अंडर-19 वूमेंस टी-20 वर्ल्ड कप का आयोजन किया गया है। पहली बार खेला जा रहा यह बड़ा टूर्नामेंट साउथ अफ्रीका की मेजबानी में आयोजित किया गया है। इस टूर्नामेंट में कुल 16 टीमों ने भाग लिया है जिसमें से एक आयरलैंड की टीम भी है। अब आयरलैंड टीम की स्पिन गेंदबाज एओफ फिशर का एक वीडियो आईसीसी ने फैंस के साथ शेयर किया है। जिसमें फिशर अपने पेट डॉग डेजल की वजह से क्रिकेट के मैदान पर हुई एक मजेदार किस्से के बारे में बता रही हैं। आईसीसी ने फिशर के डॉग को "आईसीसी डॉग ऑफ द मंथ" का स्पेशल अवॉर्ड दिया है। 

बीच मैदान में आ गया खिलाड़ी का डॉग

दरअसल, आयरिस गेंदबाज फिशर करीब डेढ़ साल पुराने किस्से के बारे में बता रही है। वीडियो में फिशर ने कहा कि, यह घटना सितंबर 2021 की हैं जब ऑल-आयरलैंड महिला क्रिकेट टी20 कप के सेमीफाइनल मुकाबले में ब्रेडी और सीएसएनआई की टीमें आमने-सामने थीं। इस मैच में फिशर भी अपनी टीम सीएसएनआई  की ओर से खेल रही थीं। छोटे टोटल का पीछा करने उतरी उनकी टीम  47 रनों पर 6 विकेट गंवा चुकी थी और फिशर मैदान पर बल्लेबाजी कर रही थी। तभी मैच के नौवें ओवर में पेट डॉग डेजल मैदान पर पर आ गया और गेंद को मुंह में पकड़कर इधर-उधर भागने लगा। डॉग के पीछे-पीछे उनका भाई भी मैदान पर आया और कई फिल्डर्स भी उसके पीछे गेंद लेने के लिए भागने लगे। लेकिन बाद में डेजल नॉन-स्ट्राइकर एंड पर खड़ी फिशर के पास जाकर उन्हें गेंद दे देता है। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by ICC (@icc)

आईसीसी ने दिया स्पेशल अवॉर्ड 

आईसीसी ने फिशर के इस मजेदार किस्से का वीडियो शेयर किया और डेजल को "आईसीसी डॉग ऑफ द मंथ" का स्पेशल अवॉर्ड दिया है। इस मजेदार किस्से को देखकर फैंस भी कई कमेंट्स किए। एक यूजर ने मजाक करते हुए लिखा कि, "डॉग की मदद से बॉल टेम्परिंग की जा रही है।" वहीं एक और यूजर ने लिखा कि, "कुत्ता भी कह रहा होगा, तुमने मुझे प्लेइंग 11 में क्यों नहीं लिया?" 

Created On :   21 Jan 2023 11:45 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story