BCCI एपेक्स काउंसिल मीटिंग: इस साल UAE में होगा IPL, अहमदाबाद में लग सकता है टीम इंडिया का ट्रेनिंग कैंप

BCCI Apex Council Meeting: IPL 2020 Likely in UAE, Among Options for Indias Training Camp
BCCI एपेक्स काउंसिल मीटिंग: इस साल UAE में होगा IPL, अहमदाबाद में लग सकता है टीम इंडिया का ट्रेनिंग कैंप
BCCI एपेक्स काउंसिल मीटिंग: इस साल UAE में होगा IPL, अहमदाबाद में लग सकता है टीम इंडिया का ट्रेनिंग कैंप
हाईलाइट
  • ICC टी-20 वर्ल्ड कप रद्द हुआ
  • तो IPL सितंबर-नवंबर विंडो में यूएई में कराया जा सकता है
  • अहमदाबाद में बायो सिक्योर एनवायरमेंट में लगाया जा सकता है टीम इंडिया का ट्रेनिंग कैंप

डिजिटल डेस्क। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) की शुक्रवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अपेक्स काउंसिल की मीटिंग हुई। इस दौरान इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 13वें को इसी साल यूएई में कराने को लेकर चर्चा हुई। हालांकि इस साल अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप के रद्द होने के बाद ही IPL के बारे में सोचा जा सकता है। ICC की बोर्ड मीटिंग अगले सोमवार को होनी है, जिसमें टी-20 वर्ल्ड कप को रद्द करने पर आधिकारिक फैसला लिया जा सकता है। उसके बाद ही BCCI सितंबर-नवंबर विंडो में यूएई में टूर्नामेंट आयोजित करने के बारे में सोच सकता है। हालांकि यूएई में टूर्नामेंट कराने पर अंतिम फैसला IPL की गवर्निंग काउंसिल की मीटिंग में ही लिया जा सकता है। 

BCCI की 4 घंटे तक चली इस मीटिंग के दौरान 11 अहम मुद्दों पर भी चर्चा हुई। इन मुद्दों में IPL की मेजबानी के अलावा टीम इंडिया का फ्यूचर टूर प्रोग्राम (FTP) और घरेलू क्रिकेट का प्रोग्राम भी शामिल रहा। सूत्रों के मुताबिक, मीटिंग में सदस्यों के बीच IPL के शेड्यूल को छोटा करने पर सहमति बनी है। इस साल टूर्नामेंट 5 से 6 हफ्ते में खत्म किया जा सकता है। सितंबर से नवंबर की विंडो में बोर्ड यूएई में टूर्नामेंट कराने पर विचार कर रहा है।

IPL की मेजबानी की रेस में यूएई सबसे आगे
यूएई IPL की मेजबानी की रेस में सबसे आगे है, क्योंकि यहां 2014 में भी IPL के मुकाबले खेले जा चुके हैं। अगर यहां IPL होता है, तो क्वारैंटाइन पीरियड भी कम दिन का होगा। यूएई में ट्रेवलिंग और मेडिकल फैसिलिटी बहुत अच्छी है। इसके अलावा IPL की मेजबानी का अनुभव भी यूएई के पास है। जिसके चलते इस साल भी IPL की मेजबानी यूएई को दी जा सकती है। बता दें कि इस साल IPL 29 मार्च से होना था, लेकिन कोरोनावायरस महामारी के कारण इसे अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया है। 

अहमदाबाद में लगाया जा सकता है टीम इंडिया का ट्रेनिंग कैंप
मीटिंग में टीम इंडिया के ट्रेनिंग कैंप शुरु करने पर भी बातचीत हुई। ट्रेनिंग कैंप के लिए धर्मशाला और अहमदाबाद के नाम पर चर्चा की गई। लेकिन, धर्मशाला में ज्यादा होटल न होने की वजह से अहमदाबाद में कैंप लगाने पर विचार हो रहा है। फिलहाल, कोरोना की वजह से बेंगलुरु की नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) में कैंप नहीं लगाया जा सकता है। इसलिए बोर्ड अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में बायो सिक्योर एनवायरमेंट में ट्रेनिंग कैंप लगा सकती है। 

Created On :   18 July 2020 4:58 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story