कड़ी कार्रवाई के मूड में बीसीसीआई: चयन समिति के बाद अब कप्तान रोहित पर गिरेगी गाज!

November 19th, 2022

हाईलाइट

  • शुक्रवार को ही बोर्ड ने चेतन शर्मा की अगुवाई वाली चयन समिति को बर्खास्त किया था

डिजिटल डेस्क, मुंबई। ऑस्ट्रेलिया में आयोजित हुए टी20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में भारतीय टीम को मिली शर्मनाक हार के बाद बीसीसीआई किसी को बख्शने के मूड में नजर नहीं आ रहा है। शुक्रवार को ही बोर्ड ने चेतन शर्मा की अगुवाई वाली चयन समिति को बर्खास्त किया था और अब इसी कड़ी में रोहित शर्मा की टी20 कप्तानी भी खतरे में नजर आ रही है। 

न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, बोर्ड फिर से अलग-अलग कप्तान की थ्योरी पर वापस लौटने का प्लान बना रहा है। इसके तहत रोहित से टी20 फॉर्मेट की कप्तानी वापस ली जा सकती है। हिटमैन वनडे और टेस्ट क्रिकेट के कप्तान बने रहेंगे, लेकिन 2024 में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप को देखते हुए हार्दिक पंड्या को टीम की कमान सौंपी जा सकती है। फिलहाल, हार्दिक न्यूजीलैंड दौरे पर गई भारतीय टीम के टी-20 के कप्तान हैं। अगर उनकी कप्तानी में टीम का प्रदर्शन बेहतर रहता है तो जल्द ही बोर्ड बड़ा फैसला ले सकता है। वहीं रोहित शर्मा टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के बाद ब्रेक पर हैं और वह न्यूजीलैंड सीरीज का हिस्सा नहीं हैं। रोहित शर्मा अब बांग्लादेश के खिलाफ वापसी करेंगे। भारतीय टीम बांग्लादेश दौरे पर वनडे और टेस्ट सीरीज खेलेगी। 

हिटमैन की परफॉरमेंस में आई गिरावट 

रोहित को तीनों फॉर्मेट की कप्तानी मिलने के बाद से उनके व्यक्तिगत प्रदर्शन में भी गिरावट आई है। हाल ही में टी20 वर्ल्ड कप के दैरान रोहित का बल्ला काफी शांत रहा। वह खेले गए 6 मुकाबलों में 19.33 की औसत और 106.42 के स्ट्राइक रेट से सिर्फ 116 रन बना सके थे। 

इसलिए पहली पसंद बने हार्दिक 

आईपीएल में गुजरात टाइटंस की कमान संभालने वाले हार्दिक पंड्या ने पहली बार में ही अपनी टीम चैंपियन बनाया। इसके अलावा तीन टी20I मैचों में हार्दिक ने भारतीय टीम की कमान संभाली है, जहां तीनों में ही भारतीय टीम ने जीत हासिल की है। हार्दिक का टी20 में प्रदर्शन भी बहुत लाजवाब रहा है, उन्होंने अभी तक कुल 79 मैचों में 1117 रन बनाए और 62 विकेट भी चटकाए हैं। 
 

खबरें और भी हैं...