जूनियर पुरुष और सीनियर महिला चयन समिति में दो रिक्त पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किया

BCCI invites applications for two vacancies in Junior Mens and Senior Womens Selection Committee
जूनियर पुरुष और सीनियर महिला चयन समिति में दो रिक्त पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किया
बीसीसीआई जूनियर पुरुष और सीनियर महिला चयन समिति में दो रिक्त पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने दो रिक्त पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं, जिसमें एक पुरुष जूनियर चयन समिति के लिए और दूसरा वरिष्ठ महिला चयन समिति के लिए पद खाली है।

इस महीने की शुरूआत में इसके पिछले अध्यक्ष एस शरथ को वरिष्ठ पुरुष चयन समिति में पदोन्नत किए जाने के बाद पुरुषों की जूनियर चयन समिति में रिक्ति खाली हो गई है। बोर्ड की वेबसाइट पर पोस्ट किए गए विज्ञापन के मानदंड के अनुसार, उम्मीदवार को कम से कम 25 प्रथम श्रेणी मैच खेलने चाहिए थे और कम से कम पांच साल पहले खेल से संन्यास लिया होना चाहिए।

घरेलू क्रिकेट में तमिलनाडु के लिए 139 प्रथम श्रेणी और 8700 रनों के साथ शरथ ने जूनियर पुरुष चयन पैनल का नेतृत्व किया था, जिसने फरवरी 2022 में वेस्ट इंडीज में अंडर19 पुरुष विश्व कप के विजेता के रूप में उभरते हुए यश ढुल की कप्तानी वाली भारतीय टीम का चयन किया था।

नौकरी के कर्तव्यों और जिम्मेदारियों में सामान्य शर्तों के अलावा, एक दिलचस्प बिंदु का उल्लेख किया गया था कि उम्मीदवार को विशेष रूप से ड्रग्स, सट्टेबाजी और मैच फिक्सिंग आदि जैसे मुद्दों पर वरिष्ठ और पूर्व खिलाड़ियों के साथ बातचीत के माध्यम से युवाओं में उचित नैतिकता पैदा करने की जरूरत है।

शरथ को वरिष्ठ पुरुष चयन पैनल में पदोन्नत करने के साथ, जूनियर पुरुष समिति में वर्तमान में रणदेव बोस, हरविंदर सिंह सोढ़ी, कृष्ण मोहन और प्रतीक पटेल शामिल हैं।

दूसरी ओर, नीतू डेविड की अध्यक्षता वाली वरिष्ठ महिला चयन समिति में मिठू मुखर्जी का कार्यकाल संभवत: समाप्त होने से एक पद रिक्त हो गया है। भारत की पूर्व क्रिकेटर मिठू पिछले चयन पैनल का हिस्सा थीं, लेकिन लगभग दो साल बाकी थे, जब सितंबर 2020 में नीतू के नेतृत्व वाले मौजूदा पैनल को नियुक्त किया गया था।

रेणु मार्गरेट, वी कल्पना और आरती वैद्य मौजूदा वरिष्ठ महिला चयन समिति की अन्य सदस्य हैं। मापदंडों के बीच, उम्मीदवार को वरिष्ठ महिला टीम के लिए खेलना चाहिए और पांच साल पहले खेल से सेवानिवृत्त होना चाहिए।

नौकरी का विवरण कहता है कि उम्मीदवार को निष्पक्ष और पारदर्शी तरीके से सर्वश्रेष्ठ संभव टीम का चयन करना होगा और संबंधित टीमों के लिए एक मजबूत बेंच स्ट्रेंथ तैयार करनी होगी।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   20 Jan 2023 2:32 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story