दैनिक भास्कर हिंदी: IPL-2020: BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा- आज जारी होगा IPL का फाइनल शेड्यूल 

September 4th, 2020

हाईलाइट

  • CSK और मौजूदा विजेता MI के बीच 19 सितंबर को खेला जा सकता है पहला मैच
  • बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने गुरुवार को इस बात की जानकारी दी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। IPL का फाइनल शेड्यूल आज जारी किया जाएगा। BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली ने गुरुवार को इस बात की जानकारी दी। गांगुली ने एक टीवी चैनल से कहा कि हम समझते हैं शेड्यूल जारी करने में देरी हो रही है। यह अंतिम रूप के करीब है और शुक्रवार को इसे जारी कर दिया जाएगा। ऐसी उम्मीद है कि पहला मैच 19 सितंबर को चेन्नई सुपर किंग्स और मौजूदा विजेता मुंबई इंडियंस के बीच खेला जा सकता है।

BCCI कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने कहा था कि लीग की शुरुआत तय समय पर होगी। चेन्नई सुपर किंग्स के 13 खिलाड़ी कोविड-19 पॉजिटिव निकलने के बाद लीग के आयोजन पर सवाल खड़े हो रहे थे और ऐसी अटकलें लगाई जा रहीं थी की यूएई में कोविड की स्थिति देखने के बाद टूर्नामेंट रद्द न हो जाए। धूमल ने हालांकि कहा था कि, यूएई में सब कुछ सही है और लीग तय शेड्यूल के मुताबिक अबु धाबी, दुबई और शरजाह में 56 दिन तक खेली जाएगी।

कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग बैज पहनना जरूरी
दरअसल, कोरोना महामारी के बीच IPL-2020 के शुरू होने में महज कुछ ही दिन बचे हैं। ऐसे में BCCI हेल्थ एप के जरिए खिलाड़ियों और अधिकारियों की सेहत पर नजर रख रहा है। इसी बीच बोर्ड ने IPL में शामिल खिलाड़ियों, अधिकारियों को कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग के लिए ब्लूटूथ बैज दिए हैं। खिलाड़ियों के साथ यूएई आए परिवार के सदस्यों को भी यह बैज पहनना अनिवार्य है। वहीं, एक हेल्थ एप भी तैयार किया गया है, जिसमें सभी को प्रतिदिन अपने शरीर के तापमान की जानकारी देनी है।

CSK के दो खिलाड़ी और 11 सपोर्ट स्टाफ कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे
गौरतलब है कि टूर्नामेंट शुरू होने से पहले चेन्नई सुपर किंग्स के दो खिलाड़ी और 11 सपोर्ट स्टाफ कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। इसी वजह से BCCI शेड्यूल जारी करने हिचक रही थी। ऐसा माना जा रहा है। हालांकि शुक्रवार को यह देखना होगा कि IPL का पूरा शेड्यूल आता है या नहीं।