comScore

गांगुली और द्रविड़ की कल होगी मीटिंग, भारतीय क्रिकेट का भविष्य उज्ज्वल करने पर होगी चर्चा

गांगुली और द्रविड़ की कल होगी मीटिंग, भारतीय क्रिकेट का भविष्य उज्ज्वल करने पर होगी चर्चा

हाईलाइट

  • गांगुली और द्रविड़ क्रिकेट की मौजूदा जरूरतों और एनसीए में सुधार को लेकर बुधवार को बेंगलुरु में एक मीटिंग करेंगे
  • भारतीय क्रिकेट में भविष्य की योजनाओं को लेकर राहलु द्रविड़ ने तैयार किया है रोडमैप (खाका)

डिजिटल डेस्क। टीम इंडिया में लंबे समय तक साथी खिलाड़ी रहे सौरव गांगुली और राहुल द्रविड़ एक बार फीर साथ नजर आएंगे। बीसीसीआई अध्यक्ष गांगुली और राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) के प्रमुख द्रविड़ अब भारतीय क्रिकेट का भविष्य उज्ज्वल करने के उद्देश्य से एक साथ काम करेंगे। दोनों दिग्गज देश में क्रिकेट की जरूरतों का रोडमैप (खाका) तैयार करने के लिए बुधवार को बेंगलुरु में एक मीटिंग करेंगे।

द्रविड़ ने जुलाई में एनसीए प्रमुख का कार्यभार संभाला था। उन्होंने इस संस्था के लिए भविष्य की योजना का रोडमैप (खाका) तैयार कर रखा है। गांगुली ने कहा, हां, मेरी योजना एनसीए को पुनर्जीवित करने की है और मैं 30 अक्टूबर को बेंगलुरु जा रहा हूं। अब पूर्व कप्तानों के बीच जब यह मुलाकात होगी, तब द्रविड़ के रोडमैप में गांगुली भी अपने इनपुट्स देंगे। 

इस बैठक में बीसीसीआई के सभी नवनिर्वाचित पदाधिकारी भाग लेंगे, जिन्होंने 23 अक्टूबर को कार्यभार संभाला है। बैठक में एनसीए के मुख्य कार्यकारी अधिकारी तूफान घोष भी शामिल होंगे। गांगुली और द्रविड़ पहले भी बीसीसीआई की तकनीकी समितियों का एक साथ हिस्सा रह चुके है। ऐसी ही एक बैठक की अध्यक्षता गांगुली ने की थी, जबकि द्रविड़ ने उसमें इंडिया अंडर-19 और इंडिया A टीम के मुख्य कोच के तौर पर भाग लिया था।

एनसीए को भारतीय क्रिकेट की 'सप्लाई लाइन' माना जाता है लेकिन पिछले कुछ वर्षों से यह रिहैबिलिटेशन केंद्र सा बन गया है। गांगुली ने भी अध्यक्ष बनने के बाद इस बात को माना। ऐसी संभावना है कि गांगुली एनसीए की नई परियोजना की जानकारी लेंगे, जिसे विकसित किया जा रहा है। बीसीसीआई के एक अधिकारी ने बताया,'गांगुली और द्रविड़ एनसीए की भविष्य की योजना और उसके सामने आने वाले मुद्दों पर चर्चा करेंगे।'

यह भी देखना होगा कि नए अध्यक्ष प्रतिबंध से वापसी कर रहे पृथ्वी साव जैसे खिलाड़ियों की रिहैबिलिटेशन योजना के अलावा जसप्रीत बुमराह और हार्दिक पंड्या के स्ट्रेंथ और अनुकूलन कार्यक्रम पर कितनी दिलचस्पी लेते हैं। दिग्गज खिलाड़ी वीवीएस लक्ष्मण और राष्ट्रीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री को भारतीय क्रिकेट के दो बड़े खिलाड़ियों की मुलाकात से काफी उम्मीदें है।

लक्ष्मण ने पिछले सप्ताह कहा था,'अगर आप मुझसे एक चीज पूछेंगे तो मेरी दिलचस्पी इस बात पर होगी कि सौरव (गांगुली) NCA को कैसे पुनर्जीवित करते है। इस भारतीय टीम की मजबूती इसके बेंच स्ट्रेंथ के कारण है।

कमेंट करें
7KMd6