BCCI की ICC को चिट्ठी, मैच में भारत विरोधी बैनर वाले विमान की घटना पर जताई चिंता

BCCI raises security concerns over ‘unacceptable’ aircraft incident, writes to ICC
BCCI की ICC को चिट्ठी, मैच में भारत विरोधी बैनर वाले विमान की घटना पर जताई चिंता
BCCI की ICC को चिट्ठी, मैच में भारत विरोधी बैनर वाले विमान की घटना पर जताई चिंता
हाईलाइट
  • BBCI ने खिलाड़ियों की सुरक्षा चिंताओं को लेकर ICC में शिकायत दर्ज कराई है
  • BCCI ने इसे पूरी तरह से अस्वीकार्य करार दिया है
  • भारत-श्रीलंका मैच के दौरान भारत विरोधी नारे वाले बैनर के साथ विमान स्टेडियम के ऊपर से गुजरे थे

डिजिटल डेस्क, मुंबई। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BBCI) ने खिलाड़ियों की सुरक्षा चिंताओं को लेकर अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) में शिकायत दर्ज कराई है। दरअसल, शनिवार को लीड्स के हेडिंगले मैदान पर भारत-श्रीलंका मैच के दौरान भारत विरोधी नारे वाले बैनर के साथ विमान स्टेडियम के ऊपर से गुजरे थे। BCCI ने इसे पूरी तरह से अस्वीकार्य करार दिया है।

मैच के शुरू होने के करीब आधे घंटे बाद स्टेडियम के ऊपर से पहला विमान गुजरा। इस प्लेन के पीछे एक बैनर हवा में लहरा रहा था जिस पर लिखा था, "जस्टिस फॉर कश्मीर"। इसके कुछ देर बाद एक और विमान स्टेडियम के ऊपर से गुजरा जिसके पीछे लगे बैनर पर लिखा था, "भारत नरसंहार बंद करो, कश्मीर को आजाद करो’। भारत जब लक्ष्य का पीछा कर रहा था इस बीच ग्राउंड के ऊपर तीसरा विमान नजर आया और इस बार ‘मॉब लिंचिंग बंद करने में मदद करो’ का बैनर विमान के साथ लहरा रहा था।

BCCI ने इस मामले में ICC से कहा कि "यह पूरी तरह से अस्वीकार्य है। हमने हेडिंगली में जो कुछ भी हुआ, उसके बारे में अपनी चिंताओं को उठाते हुए, आईसीसी को पत्र लिखा है। अगर इस तरह की घटना को सेमीफाइनल में दोहराया जाता है, तो यह वास्तव में दुर्भाग्यपूर्ण होगा। खिलाड़ियों की सुरक्षा हमारे लिए सर्वोपरि है।"

यह 10 दिनों के भीतर दूसरी ऐसी घटना है। इससे पहले 29 जून को अफगानिस्तान और पाकिस्तान के मैच के दौरान ग्राउंड के ऊपर से एक प्लेन गुजरा था जिसके बैनर पर लिखा था "जस्टिस फॉर बलूचिस्तान"। ये प्लेन ब्रैडफोर्ड एयरपोर्ट पर उतरा था। इस प्लेन के गुजरने के बाद दोनों देशों के प्रशंसक आपस में भिड़ गए थे। पुलिस ने इस दौरान कुछ प्रशंसकों का हिरासत में भी लिया था।

इन दोनों घटनाओं के सामने आने के बाद ICC ने भी बयान जारी कर निराशा व्यक्त की है। ICC ने कहा, "हम बेहद निराश हैं कि यह फिर से हुआ है। हम आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप के दौरान किसी तरह के राजनीतिक संदेश की स्वीकृति नहीं देते।"

उन्होंने कहा, "पूरे टूर्नामेंट के दौरान, हमने इस प्रकार के विरोध प्रदर्शन को रोकने के लिए देशभर के स्थानीय पुलिस बलों के साथ काम किया है। पिछली घटना के बाद, हमें पश्चिम यॉर्कशायर पुलिस की और से आश्वासन दिया गया था कि इस तरह की घटना दोबारा नहीं होगी। इसलिए हम बहुत असंतुष्ट हैं कि यह फिर से हुआ है।"

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, 9 जुलाई और 11 जुलाई को सेमीफाइनल के दौरान मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड और बर्मिंघम के एजबेस्टन के एयर स्पेस को नो-फ्लाई जोन में बदल दिया जाएगा।

 

 


 

Created On :   7 July 2019 12:22 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story