BCCI धोनी को देना चाहती है उनका फेयरवेल मैच, नहीं माने तो प्लान बी भी है तैयार

BCCI wants to give Dhoni their Farewell match, if not agreed then plan B is ready
BCCI धोनी को देना चाहती है उनका फेयरवेल मैच, नहीं माने तो प्लान बी भी है तैयार
BCCI धोनी को देना चाहती है उनका फेयरवेल मैच, नहीं माने तो प्लान बी भी है तैयार

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने हाल में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने वाले पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के लिए एक फेयरवेल मैच का आयोजन करने की इच्छा जाहिर की है। BCCI के एक अधिकारी ने आज (बुधवार) कहा कि बोर्ड आगामी आईपीएल के दौरान इस मामले में धोनी से बात करेगा और फिर उसी के अनुसार आगे का कार्यक्रम तय करेगा। वहीं अगर धोनी नहीं माने तो बोर्ड प्लान-बी के तहत कार्यक्रम आयोजित करने का मन बना चुका है। 

बता दें कि पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने स्वतंत्रता दिवस की शाम को अचानक से इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की थी। वे विश्वकप-2019 के सेमीफाइनल मुकाबले के बाद से किसी भी अंतरराष्ट्रीय मैच में नजर नहीं आए थे। उनके इस फैसले के बाद खेल जगत के दिग्गज और फैंस एक फेयरवेल मैच की मांग कर रहे हैं। इस पर BCCI के एक सीनियर अधिकारी ने कहा कि बोर्ड भी विदाई मैच के लिए धोनी से बात कर रहा है। यदि वे नहीं माने तो हमारे पास प्लान बी भी है यानि उनके लिए एक सम्मान समारोह जरूर रखा जाएगा।

That Moment when MS Dhoni felt sad on ground | वो पल, जब ...

फिलहाल कोई अं​तरराष्ट्रीय सीरीज नहीं
अधिकारी ने कहा कि फिलहाल कोई अंतर्राष्ट्रीय सीरीज नहीं है। हो सकता है कि IPL के बाद हम देखेंगे कि क्या किया जा सकता है, क्योंकि धोनी ने देश के लिए बहुत कुछ किया है और वह इस सम्मान के हकदार हैं। हम हमेशा उनके लिए एक फेयरवेल मैच चाहते थे, लेकिन धोनी एक अलग खिलाड़ी हैं। जब उन्होंने अपने संन्यास की घोषणा की तो किसी ने भी इसके बारे में सोचा नहीं था। 

M S Dhoni: A lot of it will always remain untold

धोनी ने फेयरवेल के बारे में फिलहाल कुछ नहीं कहा
अधिकारी ने बताया कि धोनी ने अब तक फेयरवेल के बारे में कुछ नहीं कहा है, लेकिन निश्चित रूप से हम IPL के दौरान उनसे बात करेंगे और मैच या सीरीज के बारे में उनकी राय लेने के लिए यह सही जगह होगी। खैर, उनके लिए एक उचित सम्मान समारोह होगा चाहे वह इस पर सहमत हों या न हों। उन्हें सम्मानित करना हमारे लिए सम्मान की बात होगी।

 

धोनी के लिए सम्मान समारोह जरूर होगा
अभी तक धोनी ने किसी अधिकारी से कोई बात की है? इस सवाल पर अधिकारी ने कहा कि नहीं, लेकिन यह पक्का है कि हम आईपीएल के दौरान उनसे बात जरूर करेंगे। उनकी सहमति के बाद सही जगह पर एक मैच या सीरीज जरूर कराएंगे। चाहे वे मानें या नहीं, हम उनके लिए एक सम्मान समारोह कराएंगे। उनका सम्मान करना हमारे लिए गर्व की बात होगी।

Dhoni turns 39, wishes pour in on former captain's birthday - The Week

मदनलाल ने धोनी के लिए फेयरवेल मैच के आयोजन का समर्थन किया
पूर्व क्रिकेटर मदन लाल ने भी धोनी के लिए एक फेयरवेल मैच के आयोजन का समर्थन किया है। मदन लाल ने कहा कि मुझे सच में खुशी होगी अगर BCCI धोनी के लिए मैच का आयोजन करता है कि वह एक महान खिलाड़ी हैं और आप उन्हें ऐसे ही नहीं जाने दे सकते। उनके प्रशंसक उन्हें फिर से एक्शन में देखना चाहेंगे। उन्होंने कहा कि आईपीएल यूएई में हो रहा है और हर कोई उन्हें खेलते हुए देखने के लिए अपनी स्क्रीन से चिपकेगा, लेकिन BCCI भारत में भी एक सीरीज की मेजबानी कर सकता है, ताकि लोग उन्हें स्टेडियम में लाइव (जाहिर है कि इस महामारी के खत्म होने के बाद) देख सकें।

Told MS Dhoni I Would Watch His World Cup Six Before Saying Goodbye To World:  Gavaskar

धोनी ने 90 टेस्ट, 350 वनडे और 98 टी-20 वनडे खेले
धोनी ने अब तक 90 टेस्ट, 350 वनडे और 98 टी-20 खेले हैं। इसमें उन्होंने 4876, 10773 और 1617 रन बनाए हैं। धोनी ने आईपीएल में अब तक 190 मैच में 4432 रन बनाए हैं। उनकी कप्तानी में सीएसके ने लगातार दो बार 2010 और 2011 में आईपीएल का खिताब जीता था। धोनी आईपीएल में खेलते रहेंगे। इस बार टूर्नामेंट 19 सिंतबर से 10 नवंबर तक यूएई में होना है।

On This Day: Dhoni becomes first captain to win all ICC trophies

माही ने 2 वर्ल्ड कप जिताए, एक बार चैम्पियंस ट्रॉफी भी जीती
धोनी ने भारत के लिए अब तक सबसे ज्यादा 200 वनडे में कप्तानी की। इसमें भारत को 110 में जीत मिली। वे दुनिया के तीसरे ऐसे कप्तान हैं, जिन्होंने सबसे ज्यादा वनडे मैचों में कप्तानी की है। धोनी ने अपनी कप्तानी में देश को 2007 में टी-20 और 2011 में वनडे वर्ल्ड कप के अलावा 2013 में चैम्पियंस ट्रॉफी जिताई है। दिसंबर 2014 में उन्होंने टेस्ट क्रिकेट से रिटायरमेंट लिया था।

Created On :   19 Aug 2020 3:54 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story