बीसीसीआई हटायेगा बायो -बबल, क्या यह फैसला पड़ सकता है खिलाड़ियों पर भारी!

BCCI will remove bio-bubble, may this decision be heavy on the players!
बीसीसीआई हटायेगा बायो -बबल, क्या यह फैसला पड़ सकता है खिलाड़ियों पर भारी!
बायो -बबल बीसीसीआई हटायेगा बायो -बबल, क्या यह फैसला पड़ सकता है खिलाड़ियों पर भारी!
हाईलाइट
  • यह बाद में ही पता चल पायेगा कि इस फैसले से फायदा होता है या नुकसान।       

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली।  दक्षिण अफ्रिका टीम के भारत दौरे से पहले भारतीय टीम के खिलाडियों के लिए बड़ा फैसला लिया गया है। कोरोना के चलते खिलाडियों को बायो-बबल में रहना पडता था। लेकिन अब दक्षिण अफ्रिका के साथ होने वाली सीरीज से पहले ही बायो-बबल हटाने की बात कही गई है।जिसकी पुष्टि बीसीसीआई के सदस्य जय शाह ने किया है। यानी फैसले के बाद इस सीरीज में खिलाड़ी नॉर्मल तरीके से रह सकेंगे।

बता दें कोरोना महामारी के चलते बीसीसीआई को कई चुनौतियों का सामना करना पड़ा था।इससे बचने के लिए बीसीसीआई को रणजी ट्राफी तक टालना पड़ा था। जिसके बाद कई राज्य की इकाइयों ने नारजगी भी जाहिर की थी। बाद में बीसीसीआई ने फैसला लिया था कि रणजी ट्राफी जैसे टूर्नामेंट दो चरणों में कराया जायेगा।   
 बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने टाइम्स ऑफ इंडिया को दिए एक इंटरव्यू में बताया कि वह बायो बबल हटाने जा रहे हैं। हाल ही मे हुए आईपीएल 2022 के मैच बायो बवल में ही खेले गए थे। इसके बाद भी कोरोना की चपेट में दिल्ली कई खिलाड़ी आ गए थे। 

कोरोना का अभी भी है डर 
 भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी BCCI यह फैसला तो ले लिया है। लेकिन सवाल यह है कि यह फैसला कहीं जल्दबाजी में तो नहीं लिया गया है? क्योंकि कोरोना महामारी आज भी लोगों को अपना शिकार बना रही है। बायो बबल में टीम के सभी खिलाड़ियो के किसी बाहरी व्यकित से मिलने और कहीं भी आने जाने की अनुमति नहीं रहती है। हालांकि बीसीसीआई के इस फैसले के बाद खिलाड़ी सामान्य रूप से कहीं भी आना जाना कर सकते है। जिसमें उनके कोरोना से संक्रमित होने के चांस भी बढ़ जाते है। हांलाकि बीसीसीआई ने भी काफी विचार करने के बाद ही यह फैसला लिया होगा।यह बाद में ही पता चल पायेगा कि इस फैसले से फायदा होता है या नुकसान। 

     


 

Created On :   1 Jun 2022 5:23 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story