आईसीसी टी-20 विश्व कप: मैच से पहले कीवी गेंदबाज ने टीम इंडिया को चेताया

October 29th, 2021

हाईलाइट

  • 31 अक्टूबर को भारत-न्यूजीलैंड होंगे आमने-सामने
  • कीवी टीम ने एडम मिल्ने को रिजर्व खिलाड़ी के रूप में शामिल किया था
  • मिल्ने को चोटिल लॉकी फर्ग्यूसन के जगह न्यूजीलैंड की टीम में शामिल किया गया है

डिजिटल डेस्क, दुबई। न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज एडम मिल्ने को उम्मीद है कि टी20 वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ मैच में वह अपनी लय बरकरार रखते हुए भारतीय बल्लेबाजों को परेशान कर सकते है और परिणाम में भी अंतर पैदा कर सकते है। मिल्ने को चोटिल लॉकी फर्ग्यूसन के जगह न्यूजीलैंड की टीम में शामिल किया गया है। रविवार को भारतीय टीम और न्यूजीलैंड एक दूसरे का सामना करेगी।  

कीवी टीम ने एडम मिल्ने को रिजर्व खिलाड़ी के रूप में शामिल किया था, लेकिन फर्ग्यूसन के चोटिल होने के बाद उन्हें मुख्य टीम में मौका मिला है। वह  पाकिस्तान के खिलाफ भी मैच खेलने वाले थे, लेकिन मैदान पर पहुंचने पर पता चला कि तब तक आईसीसी से उन्हें चोटिल खिलाड़ी की जगह शामिल करने के लिए अनुमति नहीं मिली थी। 

बिग बैश लीग, विटैलिटी ब्लास्ट और द हंड्रेड जैसे छोटे प्रारूप में शानदार प्रदर्शन करने वाले लय में रहे मिल्ने ने कहा, "हां, मुझे निश्चित रूप से ऐसा लगता है कि यह मेरे लिए लंबे समय से क्रिकेट में लगातार सबसे अच्छा दौर रहा है। मैं इस लय का अधिकतम लाभ उठाना चाहूंगा और इस समय अच्छा प्रदर्शन करना जारी रखते हुए अपने खेल में और सुधार करना चाहूंगा। मैं यहां (टी20 विश्व कप) गेंद के साथ अंतर पैदा करने और वास्तव में यह साबित करने के लिए उत्साहित हूं कि यह समय मेरे लिए प्रभावशाली है।"          

एडम मिल्ने हाल ही में खत्म हुई आईपीएल में मुंबई इंडियंस का हिस्सा थे। उनका मानना है कि पाकिस्तान के खिलाफ मैच में अगर वह खेल रहे होते तो   न्यूजीलैंड का प्रदर्शन और बेहतर हो सकता था। न्यूजीलैंड की टीम यह मैच पांच विकेट से हार गई थी।

पाकिस्तान के मैच को लेकर उन्होंने कहा, "आईपीएल के दौरान जिस तरह की पिचें थीं उस पर ध्यान दें, तो तेज गेंदबाजों को असमान उछाल मिल रही थी। इससे बल्लेबाजों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। मेरे होने से शायद टीम थोड़ी और मजबूत होती। हमारे गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया, लेकिन पाकिस्तान की टीम ने आखिरी ओवरों में शानदार बल्लेबाजी की थी।"