बेन फोक्स दुनिया के बेस्ट विकेटकीपर

Ben Fox is the best wicketkeeper in the world: Captain Stokes
बेन फोक्स दुनिया के बेस्ट विकेटकीपर
कप्तान स्टोक्स बेन फोक्स दुनिया के बेस्ट विकेटकीपर
हाईलाइट
  • बेन फोक्स दुनिया के बेस्ट विकेटकीपर : कप्तान स्टोक्स

डिजिटल डेस्क, लंदन। इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स ने बेन फॉक्स को दुनिया का बेस्ट विकेटकीपर बताया है, क्योंकि लॉर्डस में पहले टेस्ट के दौरान 29 वर्षीय खिलाड़ी ने कुछ बेहतरीन कैच लिए और फिर धैर्यपूर्वक बल्लेबाजी करते हुए केन विलियमसन की अगुवाई वाली न्यूजीलैंड पर पांच विकेट की जीत के लिए मेजबान टीम का मार्गदर्शन किया।

टेस्ट के चौथे दिन के शुरुआती सत्र में फॉक्स का क्रीज पर रहना महत्वपूर्ण था, क्योंकि इंग्लैंड ने तीसरे दिन पांच विकेट गंवाए थे और वे अभी भी जीत हासिल करने से कुछ रन दूर थे। विकेटकीपर-बल्लेबाज ने अच्छी तरह से जो रूट (नाबाद 115) के साथ जिताऊ साझेदारी की।

स्टोक्स ने 10 जून से नॉटिंघम में दूसरे टेस्ट से पहले फॉक्स का समर्थन करते हुए कहा, हम इस समय विश्व स्तरीय खिलाड़ियों का चयन करने की स्थिति में नहीं हैं, क्योंकि बेन फॉक्स दुनिया का सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर है। स्टोक्स ने मिरर के हवाले से कहा, यह सिर्फ मेरी अपनी राय नहीं है, यह बहुत से लोगों की राय है। सात पर बल्लेबाजी करना और वह सरे के लिए निभाई गई भूमिका से अलग है, क्योंकि वह वहां ऊपरी क्रम में बल्लेबाजी करते हैं।

स्टोक्स ने कहा, स्टंप्स के पीछे बेन फॉक्स जैसे विकेटकीपर का होना मुझे बहुत आत्मविश्वास देता है, और यह गेंदबाजों को बहुत आत्मविश्वास देते हैं। इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान ने भी उम्मीद जताई कि फॉक्स समय के साथ बेहतर होते जाएंगे। स्टोक्स ने कहा, वह जितना अधिक आत्मविश्वास प्राप्त करेंगे, उतना ही बेहतर होते जाएंगे। जैसा कि मैंने कहा, वह दुनिया का सबसे अच्छा कीपर है और उन्हें स्टंप के पीछे देखना बहुत अच्छा लगता है।

फॉक्स की टेस्ट टीम में वापसी जोस बटलर खराब एशेज श्रृंखला से हुई थी। ऑस्ट्रेलिया में इंग्लैंड को 0-4 से शिकस्त देने के बाद बटलर को तीन टेस्ट के कैरेबियाई दौरे से बाहर कर दिया गया था और फॉक्स ने लॉर्डस टेस्ट में रूट के साथ भागीदारी की, जहां दोनों ने नाबाद 120 रन की साझेदारी की।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   7 Jun 2022 10:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story