आईपीएल 2023 में खेलते हुए नजर आएंगे बेन स्टोक्स!  

Ben Stokes will be seen playing in IPL 2023!
आईपीएल 2023 में खेलते हुए नजर आएंगे बेन स्टोक्स!  
आईपीएल मिनी ऑक्शन आईपीएल 2023 में खेलते हुए नजर आएंगे बेन स्टोक्स!  
हाईलाइट
  • टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में किया था मैच जीताऊ प्रदर्शन

डिजिटल डेस्क, मुंबई। मौजूदा समय के सबसे खतरनाक ऑलराउंडर्स में से एक बेन स्टोक्स 2023 के आईपीएल सीजन में खेलते हुए नजर आ सकते हैं। हाल ही में टी20 विश्व के दौरान अविश्वसनीय प्रदर्शन करने वाले स्टोक्स अगले महीने कोच्चि में होने वाले मिनी ऑक्शन में बोली के लिए उपलब्ध रहेंगे। आईपीएल फ्रेंचाइजी के लिए यह एक बड़ी खुशखबरी है, जो लगातार बीसीसीआई से ऑलराउंडर की उपलब्धता के बारे में सवाल कर रही थी। स्टोक्स एक ऐसा नाम है जिसे आईपीएल की सभी 10 फ्रैंचाइजी अपनी टीम में शामिल करना चाहेंगी। खासतौर पर वे टीमें जिनके पास टीम में कोई बिग स्टेज ऑलराउंडर नहीं है। स्टोक्स ने 2021 में राजस्थान रॉयल्स से अपना अनुबंध समाप्त कर दिया था। तब वह मानसिक स्वास्थ्य कारणों के चलते चार महीने के ब्रेक पर थे। 

फाइनल में किया था मैच जीताऊ प्रदर्शन 

हाल ही में संपन्न हुए आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में बेन स्टोक्स ने हरफनमौला प्रदर्शन कर अपनी टीम को खिताब दिलाने में एक अहम भूमिका निभाई थी। पाकिस्तान के खिलाफ बड़े मुकाबले में स्टोक्स ने 49 गेंदों पर 52 रन की अर्धशतकीय पारी खेलकर इंग्लैंड को ऐतहासिक लक्ष्य के पार पहुंचाया था। मैच में गेंदबाजी के दौरान भी स्टोक्स ने एक विकेट चटकाया था। अगर वर्ल्ड कप में उनके ओवरऑल प्रदर्शन पर नजर डाले तो उन्होंने 6 मुकाबलो में 110 रन के अलावा 6 विकेट भी चटकाए थे। 

इसी साल कहा था वन-डे क्रिकेट को अलविदा 

31 वर्षीय ऑलराउंडर ने इसी साल खेल के वनडे प्रारूप से संन्यास ले लिया था। इस दौरान स्टोक्स ने एक अस्थिर कार्यक्रम का हवाला देते हुए कहा था कि वह पूरा फोकस टेस्ट टीम की कप्तानी और टी-20 क्रिकेट पर करना चाहते हैं। उन्होंने कुल 157 (इंटरनेशनल एवं लीग) टी20 मैचों में 25.06 की औसत से 3008 रन बनाए है वहीं गेंदबाजी में 30.19 की औसत और 8.41 की इकॉनमी से 93 विकेट चटकाए हैं। 

Created On :   16 Nov 2022 2:00 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story