भुवनेश्वर और हर्षल ने किया खुलासा

Bhuvneshwar and Harshal revealed
भुवनेश्वर और हर्षल ने किया खुलासा
भारत बनाम वेस्टइंडीज भुवनेश्वर और हर्षल ने किया खुलासा
हाईलाइट
  • भारत ने दूसरे टी-20 मुकाबले में वेस्टइंडीज को 8 रन से मात दी

डिजिटल डेस्क, कोलकाता। ईडन गार्डन्स में शुक्रवार को वेस्टइंडीज पर भारत की आठ रनों की जीत में हर्षल पटेल और भुवनेश्वर कुमार ने अंतिम दो ओवरों में 29 रनों का बचाव किया।

ओस की स्थिति के साथ 19वें ओवर में भुवनेश्वर ने निकोलस पूरन को आउट किया और सिर्फ चार सिंगल दिए। 18वें ओवर में महज आठ रन देने वाले पटेल ने फिर अंतिम ओवर में 16 रन देकर मैच में भारत को जीत दिलाई।

पटेल ने कहा, भुवी ने एक तरह से मेरा काम आसान कर दिया था। अंतिम ओवर में मुझे केवल दो डॉट गेंदें फेंकनी थीं। लेकिन मुझे पता था, इन लोगों को देखकर, वे चार छक्के लगा सकते हैं, जो उनके लिए मुश्किल नहीं है। मैंने सोचा था कि मैं यॉर्कर डालूं और पॉवेल को स्ट्राइक से दूर रखना चाहता था, क्योंकि वह अच्छी तरह से सेट थे।

पटेल ने आगे कहा, पहली और दूसरी गेंदों को अच्छी तरह से निष्पादित किया गया, लेकिन तीसरी और चौथी गेंद गलत चली गई। मुझे पता है कि वे कितने शक्तिशाली हैं, लेकिन मैं गेंद फेंकने के बारे में आश्वस्त था और उस समय इसके बारे में भ्रमित नहीं था। कुल मिलाकर, मैं अपने प्रदर्शन से खुश हूं।

19वें ओवर में उनकी विचार प्रक्रिया के बारे में पूछे जाने पर भुवनेश्वर ने बताया, निश्चित रूप से अंतिम ओवर में गेंदबाजी करने का दबाव था। मैंने देखा कि वेस्टइंडीज को आखिरी दो ओवर में जीत के लिए 29 रन चाहिए थे। मेरा विचार 9-10 से अधिक रन नहीं देना था। और यह एक अच्छा ओवर था, क्योंकि आखिरी ओवर में 15-20 रनों का बचाव करने की संभावना अच्छी होती है।

उन्होंने आगे कहा, रोहित शर्मा ने भी यही बात कही थी और मेरे दिमाग में फिर यह आया कि मुझे आठ से अधिक रन नहीं देने हैं। सौभाग्य से, ओवर काफी अच्छा गया और मैंने केवल चार रन दिए। मैंने जो भी कोशिश की यॉर्कर और धीमी बाउंसर उन्हें अच्छी तरह से क्रियान्वित किया गया।

भुवनेश्वर ने खुलासा किया कि रोवमैन पॉवेल को धीमी गेंदें नहीं फेंकने की योजना यह देखने से आई कि उन्होंने साथी तेज गेंदबाज दीपक चाहर के खिलाफ कैसा खेला था।

उन्होंने कहा, इसलिए मैंने फैसला किया था कि मैं पॉवेल को धीमी गेंद नहीं फेंकूंगा। चाहर ने पिछले ओवर में उनके खिलाफ कोशिश की थी, लेकिन गेंद पकड़ में नहीं आई। मैंने यॉर्कर गेंदबाजी करने के लिए सोचा और खुद का समर्थन किया, जिससे मुझे खुशी है कि मैं बेहतर गेंदबाजी कर सका।

(आईएएनएस)

Created On :   19 Feb 2022 11:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story