इंग्लैंड की परिस्थितियों में गेंदबाजी करना सुखद

Bhuvneshwar kumar says Pleasant to bowl in England conditions
इंग्लैंड की परिस्थितियों में गेंदबाजी करना सुखद
भुवनेश्वर कुमार इंग्लैंड की परिस्थितियों में गेंदबाजी करना सुखद

डिजिटल डेस्क, बर्मिसम। भारत के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार का कहना है कि इंग्लैंड की परिस्थितियों में उनके शीर्ष बल्लेबाजों को आउट करके मजा आ रहा है और उन्होंने संकेत दिया कि वह आगामी मैचों में भी अपनी शानदार फॉर्म को जारी रखेंगे।

भुवनेश्वर को उनके शानदार 3/15 के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया, जिसने इंग्लैंड के रनों का पीछा करते हुए शनिवार को एजबेस्टन में दूसरे टी20 में भारत को 49 रन से जीत दिलाई। उन्होंने जेसन रॉय को पहली गेंद बिना खाता खोले ही पवेलियन भेज दिया।

खतरनाक बल्लेबाज जोस बटलर ने उन्हें 4 रन पर चलता किया, क्योंकि भारत ने 20 ओवर में 170/8 रन बनाए थे। अंत में इंग्लैंड को 17 ओवर में 121 रन पर समेट दिया, जिससे मेहमान ने श्रृंखला में 2-0 की अजेय बढ़त ले ली।

भुवनेश्वर ने कहा कि वह इंग्लैंड की स्विंगिंग परिस्थितियों में गेंदबाजी का लुत्फ उठा रहे हैं।

उन्होंने कहा, जब गेंद स्विंग होती है, तो आप निश्चित रूप से आनंद लेते हैं। पिछले कुछ वर्षों में, इंग्लैंड में गेंद से ज्यादा मदद नहीं मिली है, लेकिन इस साल अधिक मदद मिल रही है। हम जानते हैं कि बटलर खतरनाक खिलाड़ी हैं। अगर गेंद स्विंग करती है तो मैं विकेट के लिए जाता हूं और यह काम करता है। अगर गेंद स्विंग करती है, तो यह आपको किसी विशेष बल्लेबाज को आउट करने में प्रेरित करती है।

क्रिकेटर ने अपनी नाराजगी उन लोगों से जाहिर की जो उनकी फिटनेस को लेकर सवाल पूछते रहते हैं।

उन्होंने आगे कहा, ईमानदारी से कहूं तो मैं चोटों के बारे में बात नहीं करना चाहता। अगर कोई मुझसे भारत में भी इस बारे में पूछता है, तो मैं उसका जवाब नहीं देता, सॉरी। मैं खेल रहा हूं और केवल अच्छा करने पर ध्यान दे रहा हूं।

इंग्लैंड के कप्तान बटलर ने टीम के प्रदर्शन से निराशा जताने के बावजूद डेब्यू करने वाले रिचर्ड ग्लीसन की गेंदबाजी की सराहना की। रवींद्र जडेजा की नाबाद 46 रनों की पारी से पहले ग्लीसन ने भारत के शीर्ष क्रम को परेशान किया था।

(आईएएनएस)

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   10 July 2022 10:00 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story