भारत बनाम न्यूजीलैंड: भारतीय टीम को लगा बड़ा झटका, केएल राहुल चोट के कारण टेस्ट सीरीज से बाहर 

November 23rd, 2021

हाईलाइट

  • 25 नवंबर से कानपुर के ग्रीन पार्क में खेला जाएगा पहला मैच
  • राहुल की जगह सूर्यकुमार टीम में शामिल
  • विराट कोहली मुंबई में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट में टीम से जुड़ेंगे

डिजिटल डेस्क, मुंबई। भारत और न्यूजीलैंड के बीच 25 नवंबर से शुरू होने जा रही दो मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले भारत को बड़ा झटका लगा है। सूत्रों के मुताबिक, सलामी बल्लेबाज केएल राहुल चोट के कारण टेस्ट सीरीज से बाहर हो गए हैं। सीरीज का पहला मैच कानपुर के ग्रीन पार्क में खेला जाएगा। आपको बता दें कि पहले ही विराट कोहली और रोहित शर्मा जैसे दिग्गज पहले टेस्ट में टीम का हिस्सा नहीं होंगे।

विराट कोहली मुंबई में खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट में टीम से जुड़ेंगे तो वहीं रोहित शर्मा को इस सीरीज में आराम दिया गया है। कोहली की अनुपस्थिति में अजिंक्य रहाणे पहले टेस्ट मैच में टीम की कमान संभालेंगे। विराट कोहली वानखेड़े में टीम की कप्तानी संभालेंगे। 

राहुल की जगह सूर्यकुमार टीम में शामिल 

सूर्यकुमार को न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करने का इनाम मिला है और अब वह राहुल की जगह टेस्ट टीम का हिस्सा होंगे। हालांकि, यह यह अभी तय नहीं है कि सूर्य को पहले टेस्ट के अंतिम ग्यारह में शामिल किया जाएगा या नहीं। दरअसल, श्रेयस अय्यर भी टेस्ट टीम का हिस्सा हैं, और ऐसा माना जा रहा है कि कोहली की गैर-मौजूदगी में अय्यर ही चार नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे। 

न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए भारतीय टीम- अजिंक्य रहाणे (कप्तान), चेतेश्वर पुजारा (उप कप्तान), सूर्यकुमार यादव, मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, रिद्धिमान साहा (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, आर अश्विन, अक्षर पटेल, जयंत यादव, इशांत शर्मा, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज और प्रसिद्ध कृष्णा

टेस्ट सीरीज का कार्यक्रम-

पहला टेस्ट: 25-29 नवंबर, ग्रीन पार्क, कानपुर: सुबह 9:30 बजे से

दूसरा टेस्ट: 3-7 दिसंबर, वानखेड़े स्टेडियम, मुंबई: सुबह 9:30 बजे