आईपीएल के अगले सीजन में देखने मिलेगा बड़ा बदलाव, अपने अंदाज में मैच देखने की मिलेगी आजादी, फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी

Big changes will be seen in the next season of IPL, great news for fans, freedom to watch matches in their own style
आईपीएल के अगले सीजन में देखने मिलेगा बड़ा बदलाव, अपने अंदाज में मैच देखने की मिलेगी आजादी, फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी
आईपीएल 2023 आईपीएल के अगले सीजन में देखने मिलेगा बड़ा बदलाव, अपने अंदाज में मैच देखने की मिलेगी आजादी, फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी
हाईलाइट
  • जियो सिनेमा आईपीएल 2023 का डिजिटल प्रसारण फ्री में करेगा

डिजिटल डेस्क, मुंबई। विश्व क्रिकेट की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग आईपीएल के नए सीजन का काउंटडाउन शुरु हो चुका है। हालांकि इसकी शुरुआत में अभी लगभग दो महीनों का समय बचा हुआ है। लेकिन उससे पहले घर पर बैठकर आईपीएल मैच का आनंद ने वाले फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी निकलकर सामने आ रही है। 

जियो सिनेमा पर फ्री में होगा प्रसारण

गौरतलब है कि, इस बार आईपीएल के मीडिया राइट्स टी.वी. और डिजिटल के लिए अलग-अलग प्लेरफॉर्म ने खरीदा है। इसलिए इस बार आईपीएल को टी.वी. पर स्टार इंडिया प्रसारित करेगा। जबकि आईपीएल का प्रसारण डिजिटल प्लेटफॉर्म पर वायकॉम-18 मतलब जियो सिनेमा करेगा। जिसके लिए जियो ने एक मास्टप्लान तैयार कर लिया है। 

बिना किसी प्लान के बेहतर क्वालिटी का मजा

जियो सिनेमा के इस प्लान से डिजिटल प्लेटफॉर्म पर आईपीएल देखने का तरीका ही बदल जाएगा। रिपोर्ट्स के अनुसार, जियो सिनेमा आईपीएल 2023 का डिजिटल प्रसारण फ्री में करेगा। इसके साथ ही इसका प्रसारण 12 अलग-अलग भाषाओं और 4K क्वालिटी में किया जाएगा। जिसके लिए जियो ने बीसीसीआई से परमिशन ले लिया है। 

अलग-अलग भाषा और कैमरा एंगल की आजादी 

जियो के इस मास्टरप्लान के बाद डिजिटल प्लेटफॉर्म पर आईपीएल का मजा लेने वाले फैंस की लॉटरी लग गई है। इस बार फैंस पहले की तुलना में ज्यादा बेहतरीन क्वालिटी और अपनी पसंदीदा भाषा की कॉमेंट्री में आईपीएल का लुफ्त उठा सकते हैं। इसके साथ ही फैंस को अपना कैमरा एंगल भी चुनने का ऑप्शन दिया जाएगा। जिसके जरिए दर्शक बॉलिंग एंड या फिर बैटिंग एंड किसी भी एंगल से मैच देख सकता है। 

पहले हॉटस्टार करता था प्रसारण

गौरतलब है कि, इससे पहले आईपीएल का डिजिटल प्रसारण डिजनी प्लस हॉटस्टार करता था। जहां फैंस को मंथली या ईयर्ली पैक चुनना पड़ता था। जिसके बाद वो एचडी क्वालिटी और महज कुछ ही भाषाओं की कॉमेंट्री में मैच का मजा उठा पाते थे। लेकिन अब जियो सिनेमा पर फैंस बिना किसी स्पेशल पैक के अपनी आजादी से मैच का मजा उठा पाएंगे। 

 

Created On :   3 Feb 2023 5:28 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story