गावस्कर : भारत जोहान्सबर्ग टेस्ट जीतकर कपिल देव के बर्थडे पर दे बड़ा उपहार

January 7th, 2022

हाईलाइट

  • दक्षिण अफ्रीका सीरीज 1-1 से बराबर करने से 122 रन दूर है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। महान सुनील गावस्कर ने भारतीय क्रिकेट टीम से 1983 विश्व कप विजेता कप्तान कपिल देव के जन्मदिन पर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चल रहे जोहान्सबर्ग टेस्ट मैच जीतकर बड़ा उपहार देने को कहा है। महान ऑलराउंडरों में से एक कपिल देव गुरुवार को 63 साल के हो गए। वहीं, जोहान्सबर्ग में दूसरा टेस्ट रोमांचक रूप से चौथे दिन की तरफ बढ़ रहा है और अगर मैच होता है, तो आज ही नतीजा आने के चांस है। फिलहाल, बारिश के कारण मैच को रोका गया है।

दक्षिण अफ्रीका सीरीज 1-1 से बराबर करने से 122 रन दूर है, जबकि भारत को 2-0 की अजेय बढ़त लेने और अफ्रीकी जमीन पर अपनी पहली टेस्ट श्रृंखला जीत दर्ज करने के लिए आठ विकेट चाहिए।

72 वर्षीय गावस्कर ने कपिल देव को भारत का सबसे महान क्रिकेटर बताया और कहा कि टीम इंडिया महान कप्तान को उनके जन्मदिन पर एक ऐतिहासिक जीत उपहार के रूप में दे सकती है। उन्होंने आगे कहा, भारत के महानतम क्रिकेटर कपिल देव के जन्मदिन के अवसर पर मुझे लगता है कि यह जीत भारतीय टीम से कपिल के लिए एक शानदार उपहार होगा। इस टीम में कपिल देव के कई प्रशंसक हैं। इसलिए, इस टीम की जीत कपिल देव के लिए एक शानदार उपहार होगा।

उन्होंने कहा, भारत ने यहां कभी कोई श्रृंखला नहीं जीती है। वास्तव में, भारत ने यहां बहुत कम टेस्ट मैच जीते हैं। भारत पिछली बार 2018 में यहां आया था, उन्होंने एक दिवसीय श्रृंखला जीती थी, लेकिन वे टेस्ट श्रृंखला 2-1 से हार गए थे। तो इस बार भारत के पास टेस्ट सीरीज जीतने का सुनहरा अवसर है।

गावस्कर कपिल देव की 1983 की टीम का एक अभिन्न हिस्सा थे, जिसने फाइनल में शक्तिशाली वेस्टइंडीज को हराकर लॉर्डस में ऐतिहासिक पहली वनडे विश्व कप ट्रॉफी जीती थी।

आईएएनएस