comScore

होटल के बाथरूम में मिली थी इस पाकिस्तानी कोच की लाश, आज भी रहस्य है मौत का राज 

होटल के बाथरूम में मिली थी इस पाकिस्तानी कोच की लाश, आज भी रहस्य है मौत का राज 

हाईलाइट

  • बॉब वूल्मर को दुनिया का सबसे अच्छा क्रिकेट कोच माना जाता है।
  • दो प्रमुख टेस्ट देशों, दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कोच रहे
  • 18 मार्च 2007 में उनका किंग्स्टन यूनिवर्सिटी अस्पताल, जमैका, वेस्ट इंडीज में निधन हो गया था।

डिजिटल डेस्क (भोपाल)।  बॉब वूल्मर को दुनिया का सबसे अच्छा क्रिकेट कोच माना जाता है। यहीं, वजह है कि वह दो प्रमुख टेस्ट देशों, दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कोच रहे और  इंग्लैंड व वेस्ट इंडीज क्रिकेट बोर्ड ने भी उनसे कोच बनने के लिए संपर्क किया था। भारत में पैदा हुए बॉब वूल्मर का परिवार इंग्लैंड शिफ्ट हो गया था और उन्होंने इंग्लैंड के लिए ही क्रिकेट खेला। लेकिन 18 मार्च 2007 में 58 साल की उम्र में उनका किंग्स्टन यूनिवर्सिटी अस्पताल, जमैका, वेस्ट इंडीज में निधन हो गया था। जमैका के एक होटल के बाथरूम में वूल्मर की संदिग्ध परिस्थियों में बेहोश मिले थे, इसके बाद उन्हें हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां उनकी मौत हो गई। आज भी वूल्मर की मौत एक रहस्य है। 

दरअसल, 2007 के विश्व कप के दौरान बॉब वूल्मर पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कोच थे और आयरलैंड से शर्मनाक हार के बाद पाकिस्तान टूर्नामेंट से बाहर हो गया था। इसी के बाद बॉब वूल्मर को उनके होटल के बाथरूम में बेहोश पाया गया था और बाद में अस्पताल में उनकी मौत हो गई थी। 
 
 इसके बाद दुनिया भर के समाचारों में उनकी मौत पर कई अफवाहें उड़ी। उनकी मौत के चार दिनों के भीतर जमैका पुलिस ने हत्या की जांच शुरू की। महीनों की जांच के बाद सामने आया कि  उनकी मौत प्राकृतिक कारणों से हुई थी। 

बॉब वूल्मर का पूरा नाम रॉबर्ट एंड्रयू वूल्मर है। उन्होंने 1975 में आस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट डेब्यू किया था और इंग्लैंड की तरफ से 19 टेस्ट मैच खेले थे। वन-डे में डेब्यू 1972 में किया और महज 6 मैच ही उन्होंने खेले थे। 

कमेंट करें
ve6xL