आलोचना: बटलर ने इंग्लैंड के व्यस्त शेड्यूल को लेकर जताई निराशा

July 25th, 2022

हाईलाइट

  • बटलर ने इंग्लैंड के व्यस्त शेड्यूल को लेकर जताई निराशा

डिजिटल डेस्क, लंदन। इंग्लैंड के टी20 और वनडे के कप्तान जोस बटलर ने रविवार को हेडिंग्ले में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज के निर्णायक मैच के बारिश से रद्द होने के बाद टीम के व्यस्त शेड्यूलिंग की आलोचना की है। साथ ही कहा कि खिलाड़ियों को टीम एकजुटता और प्रशिक्षण का समय ना मिलते देखना निराशाजनक है।

हाल ही में, खेल के तीनों प्रारूपों के दबाव को झेलने में असमर्थ इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स ने वनडे क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की थी। स्टोक्स ने अपने रिटायरमेंट स्टेटमेंट में कहा था, मुझे लगता है कि तीनों प्रारूपों में खेल पाना मुश्किल हो गया है, इसलिए मैं उम्मीदों पर खड़ा नहीं उतर पा रहा हूं।

बटलर ने भी इसी तरह की टिप्पणी की, हेडिंग्ले में प्रोटियाज के खिलाफ रद्द हुए मैच के बाद कहा, इस तथ्य से कोई फर्क नहीं पड़ता कि शेड्यूल कितना कठिन है। मेरी निराशा यह है कि हमारे पास कोई प्रशिक्षण दिन नहीं है, क्योंकि प्रशिक्षण करना टीम के लिए महत्वपूर्ण होता है। हेडिंग्ले में तीसरा वनडे मैच 18 दिनों में इंग्लैंड का नौवां सीमित ओवर का मुकाबला था।

31 वर्षीय बल्लेबाज ने डेली मेल के हवाले से कहा, प्रशिक्षण का समय मिलने से आप अपना कुछ बेहतरीन काम कर सकते हैं। अच्छी बातचीत करने में सक्षम होते हैं और यह महसूस करते हैं कि टीम कहां है और हम क्या सुधार कर सकते हैं। उन्होंने आगे कहा, क्रिकेट के उच्चतम स्तर को प्राप्त करने के लिए, आपको ठीक से तैयारी करने की आवश्यकता है। उम्मीद है कि इस तरह की समस्या को हम जल्द ही ठीक करने में कामयाब होंगे।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.