आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप : बीसीसीआई ने किया बड़ा बदलाव, अक्षर की जगह शार्दूल ठाकुर को मौका

October 13th, 2021

हाईलाइट

  • भारतीय टीम अपने अभियान की शुरुआत 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ करेगी

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। 17 अक्टूबर से शुरू होने जा रहे टी-20 वर्ल्ड कप के लिए बीसीसीआई (BCCI) ने टीम में एक बड़ा बदलाव किया है। टीम में अक्षर पटेल की जगह तेज गेंदबाज शार्दूल ठाकुर को शामिल किया गया है जबकि पहले से टीम में शामिल ऑलराउंडर अक्षर पटेल को 15 सदस्यीय टीम से हटाकर अब स्टैंड-बाय खिलाड़ियों के साथ रखा गया है।

पंड्या टीम में बरकरार 

हार्दिक पंड्या ने आईपीएल के दूसरे चरण में गेंदबाजी नहीं की। बल्लेबाजी में उनका प्रदर्शन कुछ खास नहीं रहा। सिर्फ एक मैच में उन्होंने जौहर दिखाए, लेकिन उसके बाद अगली तीन पारियों में फ्लॉप रहे। यूएई लेग में उनके बल्ले से  5 मैचों में मात्र 75 रन निकले।

नेट-प्रैक्टिस के लिए ये खिलाड़ी रहेंगे मौजूद 

बीसीसीआई ने उन खिलाड़ियों के नाम की सूची भी जारी की है जो आईपीएल खत्म होने के बाद यूएई में टीम इंडिया को प्रैक्टिस कराएंगे। इन खिलाड़ियों में आवेश खान, उमरान मलिक, हर्षल पटेल, लुकमान मेरीवाला, वेंकटेश अय्यर, कर्ण शर्मा, शाहबाज अहमद और के गौतम का नाम शामिल है।

आपको बता दें भारतीय टीम अपने अभियान की शुरुआत 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ करेगी। 

ICC T20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ईशान किशन, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, राहुल चाहर, रविचंद्रन अश्विन, शार्दूल ठाकुर, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी।

स्टैंड-बाय खिलाड़ी: श्रेयस अय्यर, दीपक चाहर, अक्षर पटेल।