रिकॉर्ड: चंडीगढ़ की काशवी गौतम वनडे मैच में 10 विकेट लेने वाली पहली महिला खिलाड़ी बनीं

Chandigarhs Kashvee Gautam takes all 10 wickets against Arunachal Pradesh
रिकॉर्ड: चंडीगढ़ की काशवी गौतम वनडे मैच में 10 विकेट लेने वाली पहली महिला खिलाड़ी बनीं
रिकॉर्ड: चंडीगढ़ की काशवी गौतम वनडे मैच में 10 विकेट लेने वाली पहली महिला खिलाड़ी बनीं
हाईलाइट
  • 16 साल की काशवी वनडे मैच में 10 विकेट लेने वाली पहली महिला खिलाड़ी बन गईं हैं
  • चंडीगढ़ की ओर से खेलते हुए काशवी ने अरुणाचल प्रदेश के खिलाफ 4.5 ओवर में 12 रन देकर सभी 10 विकेट झटके

डिजिटल डेस्क। भारत की युवा महिला तेज गेंदबाज काशवी गौतम ने मंगलवार को वनडे क्रिकेट में एक नया रिकॉर्ड बनाया। चंडीगढ़ की ओर से खेलते हुए तेज गेंदबाज काशवी ने अरुणाचल प्रदेश के खिलाफ 4.5 ओवर में 12 रन देकर सभी 10 विकेट झटके। 16 साल की काशवी वनडे मैच में 10 विकेट लेने वाली पहली महिला खिलाड़ी बन गईं हैं। इसमें उनकी एक हैट्रिक भी शामिल रही।

BCCI अंडर-19 वनडे टूर्नामेंट में चंडीगढ़ ने मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए 4 विकेट पर 186 रन बनाए। अरुणाचल की टीम 8.5 ओवर में 25 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। कप्तान काशवी ने मैच में बल्लेबाजी करते हुए सबसे ज्यादा 49 रन भी बनाए। BCCI ने अपने ट्विटर हैंडल पर काशवी के इस कारनामे का विडियो शेयर किया है। 

काशवी ने तीन मैचों में लिए 18 विकेट
काशवी अब तक तीन मैचों में 18 विकेट ले चुकी हैं। इसके पहले जम्मू-कश्मीर के खिलाफ उन्होंने 7 विकेट लिए थे। नेपाल के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मेहबूब आलम ने 2008 में ICC वर्ल्ड कप डिविजन-5 के मुकाबले में मोजाम्बिक के खिलाफ 12 रन देकर 10 विकेट लेने का कारनामा किया था। मेहबूब आलम वनडे क्रिकेट की एक पारी में ऐसा करने वाले पहले खिलाड़ी बने थे।

अनिल कुंबले ने टेस्ट मैच में एक पारी में 10 विकेट झटके थे
वहीं टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड के ऑफ स्पिनर जिम लेकर और भारत के पूर्व दिग्गज लेग स्पिनर अनिल कुंबले 10 विकेट लेने का कारनामा कर चुके हैं। उन्होंने 1999 में दिल्ली के फिरोजशाह कोटला ग्राउंड पर पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट मैच की एक पारी में सभी 10 विकेट झटके थे। 

Created On :   26 Feb 2020 6:32 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story