किंग्स की टक्कर में किसकी होगी जीत! पहले हाफ में खराब प्रदर्शन से उभरकर प्लेऑफ की दावेदारी ठोकना चाहेंगी चेन्नई और पंजाब 

आईपीएल 2022 किंग्स की टक्कर में किसकी होगी जीत! पहले हाफ में खराब प्रदर्शन से उभरकर प्लेऑफ की दावेदारी ठोकना चाहेंगी चेन्नई और पंजाब 
हाईलाइट
  • दोनों टीमें अभी तक ढूंढ रही है टीम कॉम्बिनेशन

डिजिटल डेस्क, मुंबई, मनुज भारद्वाज। पिछले मुकाबले में जब धोनी ने जयदेव उनादकट की गेंद को सीमा-रेखा के बाहर पहुंचाकर चेन्नई को जीत दिलाई तो जाहिरतौर पर टीम ने राहत की सांस ली होगी क्योंकि वह सिर्फ दो अंक नहीं थे बल्कि टीम का टूर्नामेंट में बने रहने का टिकट था। हालांकि, पंजाब किंग्स और चेन्नई सुपर किंग्स, दोनों ही टीमों का प्रदर्शन सीजन के पहले हाफ में बहुत निराशाजनक रहा है।

चेन्नई 7 में से दो जीत के साथ 9वें वहीं पंजाब 7 में से 3 जीत के साथ 8वें स्थान पर है। रविंद्र जडेजा की टीम की स्थिति टूर्नामेंट में लगभग "करो या मरो" है, यदि टीम को प्लेऑफ में जगह बनानी है तो उसे सारे मैचों में जीत हासिल करनी होगी। 

उधर, पंजाब की भी यही हालत है, अब एक हार उनकी परेशानी बढ़ा सकती है। मौजूदा सीजन में दोनों टीमें दूसरी बार आमने-सामने होंगी, इससे पहले पंजाब ने चेन्नई को 54 रन से करारी शिकस्त दी थी। लेकिन तब से स्तिथि काफी बदली है। 

दोनों टीमें अभी तक ढूंढ रही है टीम कॉम्बिनेशन 

यह चेन्नई सुपर किंग्स और पंजाब किंग्स का मौजूदा सीजन में 8वां गेम है और दोनों ही टीमें, अभी भी परफेक्ट प्लेइंग-11 तलाश रही है। दोनों ही कप्तान  व्यक्तिगत रूप से खराब फॉर्म का सामना कर रहे है। जडेजा अभी तक ना तो गेंद और ना ही बल्ले से प्रभावशाली प्रदर्शन कर पाए है वहीं पिछले मुकाबले में दुनिया के सबसे बेहतरीन फील्डर का दर्जा प्राप्त होने के बावजूद दो आसान कैच टपकाना, कहीं ना कहीं उन पर कप्तानी के दबाव को दर्शा रहा है। 

कॉन्फिडेंस के साथ पर मैदान पर उतरेगी सीएसके 

सुपर किंग्स शायद इस मैच में अधिक आत्मविश्वास के साथ मैदान पर उतरने वाली है। पिछले मुकाबले में मुकेश चौधरी की शानदार गेंदबाजी के बाद धोनी का लास्ट बॉल फिनिश ने खेमे में एक पॉजिटिव एनर्जी तो प्रदान की होगी। जबकि पिछले मैच में किंग्स को 115 रन पर निपटने के बाद दिल्ली कैपिटल्स के हाथों नौ विकेट से हार का सामना करना पड़ा था।

पंजाब को बल्लेबाजी के दौरान अब थोड़ा रक्षात्म क्रिकेट खेलने की भी आवश्यकता है क्योंकि अभी तक देखा गया है कि लगातार गिरते विकेटों के बीच भी उनके बल्लेबाज अटैक करने को देखते है यहीं कारण रहा है कि या तो टीम ने 180+ का स्कोर किया है या फिर सिर्फ 115-140 के बीच ही उनकी टीम सिमट कर रह गयी। पावरप्ले के बाद किंग्स ने लगभग हर मैच में लय गंवाई है और उसके बाद क्लस्टर में विकेट गंवाए है। उन्होंने बीच के ओवरों (29) में सबसे ज्यादा और डेथ ओवरों में दूसरे सबसे ज्यादा विकेट गंवाए हैं।

जॉनी बेयरस्टो की जगह भानुका राजपक्षे को मिल सकता है मौका 

सुपर किंग्स अपने प्लेइंग इलेवन के साथ बहुत अधिक छेड़छाड़ नहीं करने के लिए जाना जाता है, लेकिन पिछले मैच में मोइन अली को ड्राप करना एक बड़ा कॉल था, जो सही साबित भी हुआ क्योंकि ड्वेन प्रिटोरियस ने अच्छी गेंदबाजी के साथ-साथ अंत में महत्वपूर्ण 22 रन की पारी भी खेली जिसने धोनी पर दवाब नहीं आने दिया। पंजाब ने भी पिछले मैच में ओडियन स्मिथ की जगह नाथन एलिस को टीम में शामिल किया था। इस मैच में भी पंजाब भानुका राजपक्षे को वापस ला सकता है, जिन्होंने टीम के लिए पहले दो मैचों में (41 रन, 22 गेंद) और (31 रन, 9 गेंद) की तूफानी पारियां खेली।   

ऐसी हो सकती है प्लेइंग-11 

चेन्नई सुपर किंग्स:  रुतुराज गायकवाड़, रॉबिन उथप्पा, अंबाती रायुडू, शिवम दूबे, एमएस धोनी (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा (कप्तान),  ड्वेन ब्रावो,  मिशेल सेंटनर, ड्वेन प्रिटोरियस, महेश तीक्ष्णा, मुकेश चौधरी

पंजाब किंग्स: मयंक अग्रवाल (कप्तान), शिखर धवन, जॉनी बेयरस्टो / भानुका राजपक्षे, लियाम लिविंगस्टोन, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), शाहरुख खान, नाथन एलिस / ओडियन स्मिथ, कगिसो रबाडा, राहुल चाहर, वैभव अरोड़ा, अर्शदीप सिंह
 

Created On :   25 April 2022 11:55 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story