IPL: धोनी सहित चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाड़ी UAE के लिए रवाना हुए, 19 सिंतबर को खेलेंगे पहला मैच

Chennai Super Kings players leave for UAE for IPL
IPL: धोनी सहित चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाड़ी UAE के लिए रवाना हुए, 19 सिंतबर को खेलेंगे पहला मैच
IPL: धोनी सहित चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाड़ी UAE के लिए रवाना हुए, 19 सिंतबर को खेलेंगे पहला मैच

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। महेंद्र सिंह धोनी सहित चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाड़ी शुक्रवार को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2020 के लिए चेन्नई एयरपोर्ट से संयुक्त अरब अमीरात (UAE) के लिए रवाना हो गए। हालांकि हरभजन सिंह अपने साथी खिलाड़ियों के साथ दुबई रवाना नहीं हुए हैं। करीब एक सप्ताह बाद वह दुबई पहुंचेंगे। हरभजन के अलावा फाफ डु प्लेसिस और लुंगी एनगिदी सितंबर की शुरूआत में दक्षिण अफ्रीका से सीधे दुबई जाएंगे। इमरान ताहिर, मिशेल सेंटनर और ड्वैन ब्रावो इस समय कैरेबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल) में खेल रहे हैं, इसलिए ये खिलाड़ी भी बाद में टीम से जुड़ेंगे। 

इससे पहले किंग्स इलेवन पंजाब की टीम गुरुवार को दुबई के लिए रवाना हो गई। फ्रेंचाइजी ने अपने खिलाड़ियों की यूएई की रवानगी के समय की एक फोटो पोस्ट की। टीम ने कैप्शन के साथ लिखा, अपने मुंडे लॉयन आफ द दुबई। बता दें कि IPL का आयोजन 29 मार्च से किया जाना था लेकिन कोरोनावायरस के चलते इसे टाल दिया गया था। अब नई तारीखों के साथ IPL का आयोजन 19 सिंतबर से 10 नवंबर के बीच UAE के तीन शहर शारजाह, अबु धाबी और दुबई में किया जा रहा है। 19 सितंबर को चेन्नई और मुंबई की टीम के बीच IPL का पहला मुकाबला खेला जाएगा।

BCCI ने UAE को क्यों चुना?
भारत में कोरोनावायरस का प्रकोप काफी ज्यादा है और इस स्थिति में कोई भी टूर्नामेंट आयोजित कर पाना संभव नहीं है। ऐसे में BCCI भारत से बाहर इस टूर्नामेंट को आयोजित करने के बारे में लंबे समय से विचार कर रहा था। BCCI की लिस्ट में यूएई IPL की मेजबानी की रेस में सबसे आगे था, क्योंकि यहां 2014 में भी IPL के मुकाबले खेले जा चुके हैं इसके अलावा यूएई में ट्रेवलिंग और मेडिकल फैसिलिटी भी बहुत अच्छी है।

ICC ने स्थगित किया टी-20 वर्ल्ड कप
बता दें कि अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने सोमवार को ऑस्ट्रेलिया में आयोजित होने वाले टी 20 विश्व कप को स्थगित कर दिया। ICC बोर्ड की टेलिकॉन्फ्रेंस के जरिए हुई बैठक में यह निर्णय लिया गया। यह टूर्नामेंट ऑस्ट्रेलिया में 18 अक्टूबर से 15 नवंबर के बीच होने वाला था, लेकिन कोरोनावायरस के चलते जून में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) ने इसे अपने देश में आयोजित करने में असमर्थता जताई थी। टी-20 वर्ल्ड कप के स्थगित होने से इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आयोजन का रास्ता खुला है।

Created On :   21 Aug 2020 8:55 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story