• Dainik Bhaskar Hindi
  • Cricket
  • Chris Gayle and Dwayne Bravo Backs Darren Sammy's Racism Allegation, gayle said, Never Too Late To Fight For The Right Cause

दैनिक भास्कर हिंदी: रंगभेद: सैमी के समर्थन में क्रिस गेल ने कहा, सही चीजों के लिए लड़ने में कभी देरी न करें, ब्रावो बोले- हम युद्ध नहीं, बराबरी चाहते हैं

June 10th, 2020

हाईलाइट

  • गेल ने कहा, सही कारणों के लिए लड़ने में जरा भी देरी ना करें, हक के लिए लड़ाई कभी भी शुरू की जा सकती है
  • ड्वैन ब्रावो ने कहा, अब बहुत हो गया है, हम युद्ध नहीं, बल्कि बराबर अधिकार चाहते हैं

डिजिटल डेस्क। वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल ने अपने पूर्व टीम साथी डैरेन सैमी के उन आरोपों का समर्थन किया है जिसमें सैमी ने कहा था कि, इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की टीम सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेलते समय उन्हें नस्लवाद का सामना करना पड़ा था। IPL में कोलकाता नाइट राइडर्स, रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर और किंग्स इलेवन पंजाब के लिए खेलने वाले गेल ने ट्विटर पर कहा, सही कारणों के लिए लड़ने में जरा भी देरी ना करें। हक के लिए लड़ाई कभी भी शुरू की जा सकती है। इसमें देरी जैसी कोई बात नहीं है। सैमी, आपने बीते कुछ साल में काफी अनुभव हासिल किया होगा। जैसा मैंने पहले भी कहा है कि, यह खेल में पहले भी होता रहा है।

दोनों क्रिकेटरों ने अमेरिका पुलिस हिरासत में मारे गए अश्वेत नागरिक जॉर्ज फ्लॉयड की मौत के बाद उनके प्रति एकजुटता दिखाते हुए ब्लैक लाइज मैटर अभियान में भाग लिया था।इस बीच, आलराउंडर ड्वैन ब्रावो ने कहा कि विश्व में मौजूदा स्थिति को देखकर उन्हें बहुत दुख हो रहा है। ब्रावो ने इंस्टाग्राम चैट पर कहा, हम यह अच्छे से जानते हैं कि ब्लैक लोगों ने इतिहास में काफी कुछ सहन किया है। हम बदला लेने के लिए नहीं कह रहे हैं। हम सिर्फ बराबरी और सम्मान चाहते हैं। हम भी सभी को सम्मान देते हैं। क्यों हम यह सब सहन करते जाएं? अब बहुत हो गया है। उन्होंने कहा, अब बहुत हो गया है। हम युद्ध नहीं, बल्कि बराबर अधिकार चाहते हैं।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

Me, bhuvi, kaluu and gun sunrisers

A post shared by Ishant Sharma (@ishant.sharma29) on

सैमी ने कहा था कि, सनराइजर्स हैदराबाद की टीम में उन्हें और श्रीलंका के खिलाड़ी थिसारा परेरा को कालू कहकर बुलाया जाता था। सैमी के इस दावे की पुष्टि भारतीय टेस्ट टीम के तेज गेंदबाज ईशांत शर्मा की 2014 में इंस्टाग्राम की पोस्ट ने की है। ईशांत ने उस समय के सनराइजर्स के खिलाड़ी भुवनेश्वर कुमार, डेल स्टेन, सैमी के साथ की एक फोटो साझा की है जिसके कैप्शन में उन्होंने लिखा है, मैं, भुवी, कालू और गन राइजर्स।