comScore

वर्ल्ड कप के लिए वेस्टइंडीज के उप कप्तान बने यूनिवर्स बॉस क्रिस गेल

वर्ल्ड कप के लिए वेस्टइंडीज के उप कप्तान बने यूनिवर्स बॉस क्रिस गेल

हाईलाइट

  • यूनिवर्स बॉस गेल का यह पांचवा और आखिरी वर्ल्ड कप होगा
  • गेल वर्ल्ड कप के बाद वनडे क्रिकेट से संन्यास लेंगे
  • वर्ल्ड कप में वेस्टइंडीज का पहला मैच 31 मई को पाकिस्तान से होगा

डिजिटल डेस्क, डबलिन। वेस्टइंडीज क्रिकेट बोर्ड ने विस्फोटक सलामी बल्लेबाज क्रिस गेल को इंग्लैंड एंड वेल्स में 30 मई से होने वाले ICC वनडे वर्ल्ड कप के लिए टीम का उपकप्तान घोषित किया है। गेल ने वेस्टइंडीज की वनडे मेंं कप्तानी आखिरी बार जून 2010 में की थी। वेस्टइंडीज वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा पहले ही कर चुका है, जिसकी कमान जेसन होल्डर को सौंपी गई है। 39 साल के गेल का यह पांचवा और आखिरी वर्ल्ड कप होगा। यूनिवर्स बॉस गेल ने वर्ल्ड कप के बाद वनडे क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा पहले ही कर दी है। 

उपकप्तान घोषित किए जाने पर गेल ने कहा, किसी भी फॉर्मेट में वेस्टइंडीज का प्रतिनिधित्व करना मेरे लिए एक सम्मान की बात है और यह वर्ल्ड कप मेरे लिए बेहद खास है। एक सीनियर खिलाड़ी के रूप में कप्तान और टीम का समर्थन करना मेरी जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा, यह शायद सबसे बड़ा विश्व कप होगा, इसलिए काफी उम्मीदें होंगी और मुझे पता है कि हम वेस्टइंडीज के लोगों के लिए बहुत अच्छा करेंगे।

वेस्टइंडीज के लिए गेल ने अपने वनडे करियर में कुल 289 वनडे मैच खेले हैं और दस हजार से ज्यादा रन बनाए हैं। हालांकि, वह आयरलैंड में जारी त्रिकोणीय सीरीज में टीम का हिस्सा नहीं हैं। वर्ल्ड कप में वेस्टइंडीज का पहला मैच 31 मई को पाकिस्तान के खिलाफ होगा। 

वेस्टइंडीज की 15 सदस्यीय वर्ल्ड कप टीम

जेसन होल्डर (कप्तान), क्रिस गेल (उप-कप्तान), आंद्रे रसेल, एशले नर्स, कार्लोस ब्रैथवेट, डेरेन ब्रावो, एविन लुइस, फेबियन एलन, केमार रोच, निकोलस पूरन, ओशाने थॉमस, शाई होप, शैनन गेब्रियल, शेल्डन कोटरेल, शिमरॉन हेटमायर।

कमेंट करें
e8fFJ