दैनिक भास्कर हिंदी: क्रिस लिन की क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से गुजारिश, खिलाड़ियो की स्वदेश वापसी के लिए चार्टर्ड फ्लाइट की व्यवस्था करें

April 27th, 2021

हाईलाइट

  • वापसी को लेकर ऑस्ट्रेलियाई प्लेयर चिंतित
  • CA से की चार्टर प्लेन भेजने की गुजारिश
  • एंड्रयू टाय, एडम जैम्पा और केन रिचर्डसन जैसे खिलाड़ी टूर्नामेंट छोड़ चुके हैं

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत में आईपीएल खेलने आए ऑस्ट्रेलिया के कई खिलाड़ी कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर को लेकर खासे चिंतित है। एंड्रयू टाय,  एडम जैम्पा और केन रिचर्डसन जैसे खिलाड़ियों के टूर्नामेंट छोड़ने के बाद अब मुंबई इंडियंस (MI) के खिलाड़ी क्रिस लिन ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) से खास अनुरोध किया है। स्वदेश वापसी को लेकर चिंतित ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से विशेष विमान की व्यवस्था करने की गुजारिश की है।

दरअसल, ऑस्ट्रेलिया ने मंगलवार को भारत से डायरेक्ट पैसेंजर फ्लाइट्स पर 15 मई तक अस्थायी प्रतिबंध की घोषणा की है। भारत में कोरोना से बिगड़े हालातों के चलते ऑस्ट्रेलिया के पीएम स्कॉट मॉरिसन ने ये फैसला लिया है। इसी पर बात करते हुए क्रिस लिन का ये बयान सामने आया है।

किस लिन ने न्यूज कॉर्प मीडिया से कहा, 'क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया हर आईपीएल अनुबंध का 10 फीसदी हिस्सा लेती है। इसलिए क्या सीए इस साल उस पैसे को टूर्नामेंट खत्म होने के बाद चार्टर फ्लाइट पर खर्च कर सकती है...? मुझे पता है कि हमलोगों से भी बदतर स्थिति में लोग हैं, लेकिन वास्तव में हम लोग कड़े बायो-बबल से गुजर रहे हैं। साथ ही अगले सप्ताह टीकाकरण भी करवा रहे हैं। इसलिए उम्मीद है कि सरकार हमारे लिए निजी चार्टर प्लेन की व्यवस्था करेगी। 

हम शॉर्टकट के लिए नहीं पूछ रहे
लिन ने कहा, हम शॉर्टकट के लिए नहीं पूछ रहे हैं और हमने जोखिमों को जानने के बाद टूर्नामेंट में बने रहने का फैसला किया है। लेकिन आईपीएल खत्म होते ही जल्द घर लौटना बहुत अच्छा रहेगा। उन्होंने कहा, 'आईपीएल बायो बबल में खेला जा रहा है और मैं इस माहौल में सहज महसूस कर रहा हूं। मेरी फिलहाल आईपीएल से हटने की कोई योजना नहीं है। जाहिर तौर पर भारत में इस समय अच्छी स्थिति नहीं है, लेकिन हम इस टूर्नामेंट में खेलकर लोगों को मुस्कुराने के लिए कुछ पल दे रहे हैं।'

आईपीएल में अब 14 ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी शेष 
बता दें कि भारत में बढ़ते कोरोना संक्रमण की वजह से ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी एंड्रयू टाय, एडम जैम्पा और केन रिचर्डसन इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन को छोड़ चुके हैं। आईपीएल में अब 14 ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी शेष हैं, जिनमें स्टीव स्मिथ, डेविड वार्नर, पैट कमिंस, ग्लेन मैक्सवेल, डैन क्रिश्चियन, डेनियल सैम्स के साथ-साथ रिकी पोंटिंग और कैटिच जैसे कोच। मैथ्यू हेडन, ब्रेट ली और माइकल स्लेटर जैसे कमेंटेटर शामिल हैं। 

खबरें और भी हैं...