दैनिक भास्कर हिंदी: कोरोना का असर: क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के चेयरमैन ने कहा, इस साल टी-20 वर्ल्ड कप नहीं हो सकता

June 16th, 2020

हाईलाइट

  • इस साल ICC टी-20 वर्ल्ड कप 18 अक्टूबर से 15 नवंबर तक ऑस्ट्रेलिया में होना है
  • CA के चेयरमैन अर्ल एडिंग्स ने कहा, 16 टीमों को ऑस्ट्रेलिया लाने की हो रही है कोशिश

डिजिटल डेस्क, मेलबर्न। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) के चेयरमैन अर्ल एडिंग्स ने कहा है कि, कोविड-19 महामारी के बीच इस साल अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में प्रस्तावित टी-20 वर्ल्ड कप का होना वास्तविकता से परे है। ICC टी 20 वर्ल्ड कप का आयोजन इस साल 18 अक्टूबर से 15 नवंबर के बीच ऑस्ट्रेलिया में होना है, लेकिन कोविड-19 महामारी के कारण इसके आयोजन पर खतरे के बादल मंडरा रहा है।

16 टीमों को ऑस्ट्रेलिया लाने की हो रही है कोशिश
एडिंग्स ने मंगलवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पत्रकारों से कहा, आधिकारिक तौर पर इस टूर्नामेंट को इस साल के लिए स्थगित या रद्द नहीं किया गया है। उन्होंने कहा, हम 16 देशों को ऑस्ट्रेलिया में लाने की कोशिश कर रहे हैं, जिनमें से अधिकतर देशों में कोरोना वायरस के मामले अभी भी बढ़ रहे हैं। ऐसे में मुझे लगता है कि यह वास्तविकता से परे हैं या फिर यह बहुत मुश्किल होने वाला है। ICC की 10 जून को हुई पिछली बैठक टी-20 वर्ल्ड कप के फैसले को अगले महीने तक के लिए टाल दिया गया था।

ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री स्कॉट मौरिसन ने शुक्रवार को टी-20 वर्ल्ड कप के लिए राहत देते हुए कहा था कि, जिन स्टेडियमों में 40,000 लोगों के बैठने की व्यवस्था है वह अगले महीने से 10,000 तक की तादाद में स्टेडियमों में दर्शकों को बैठा सकते हैं। लेकिन BCCI इसे लेकर ज्यादा दूर की नहीं सोच रही है और उसका कहना है कि भारतीय टीम वर्ल्ड कप में हिस्सा लेगी या नहीं, इसका फैसला भारत की सरकार पर निर्भर होगा।