comScore

© Copyright 2019-20 : Bhaskarhindi.com. All Rights Reserved.

IPL-2020: CSK का एक भारतीय खिलाड़ी और 12 स्टाफ मेंबर कोरोना पॉजीटिव, 7 और दिन क्वरंटाइन में रहेगी टीम


हाईलाइट

  • आईपीएल की शुरुआत 19 सितंबर से होनी है

डिजिटल डेस्क, दुबई। इंडियन प्रीमियर लीग (IPL-2020) का 13वें सीजन शुरू होने से पहले पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चैन्नई सुपर किंग्स को तगड़ा झटका लगा है। शुक्रवार को चैन्नई के एक गेंदबाज और 12 स्टाफ मेंबर की को​विड-19 रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इसके बाद इस फ्रेंचाइजी को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) से पहले टीम की क्वारंटाइन टाइम बढ़ा दिया गया है। बता दें कि यह गेंदबाज भारत की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम का भी हिस्सा है।  

मीडिया रिपोर्ट्स के मु​ताबिक चेन्नई की टीम 21 अगस्त को दुबई पहुंची थी। इसके बाद 6 दिन के लिए पूरी टीम को क्वारंटाइन किया गया था। चेन्नई की टीम को आज से प्रैक्टिस शुरू करनी थी। इसी दौरान टीम का एक खिलाड़ी और सपोर्ट स्टाफ के 12 लोग पॉजिटिव आ गए। यह मामला सामने के बाद टीम ने अपना क्वारंटाइन पीरियड बढ़ा दिया है। आईपीएल की शुरुआत 19 सितंबर से होनी है।

Chennai players make their way through Dubai International Airport

टीम के पहुंचने के पहले, तीसरे और छठे दिन मिले कोरोना पॉजिटिव
लीग से जुड़े एक सूत्र ने बताया कि कोविड-19 के सभी पॉजिटिव जांच के नतीजे टीम के यहां पहुंचने के पहले, तीसरे और छठे दिन आए। इस दौरान किसी को होटल में एक-दूसरे से मिलने की इजाजत भी नहीं थी। इस दौरान पहले, तीसरे और छठे दिन सभी का कोरोना टेस्ट हुआ। बताया जा रहा है कि इसी में से एक टेस्ट में चेन्नई सुपरकिंग्स के एक खिलाड़ी और 12 स्टाफ मेंबर्स की रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई। आईपीएल के एक वरिष्ठ सूत्र ने गोपनीयता की शर्त पर समाचर एजेंसी पीटीआई को बताया कि हां, हाल ही में भारत के लिए लिए खेलने वाला दाएं हाथ के मध्यम गति के एक तेज गेंदबाज के अलावा फ्रेंचाइजी के कुछ सहयोगी सदस्य कोविड-19 जांच में पॉजिटिव आए हैं। 
 
टीम की पृथकवास अवधि एक सितंबर तक बढ़ाया गया
उन्होंने कहा, 'जहां तक हमें पता चला हैं, सीएसके प्रबंधन से जुड़े वरिष्ठ अधिकारी और उनकी पत्नी के अलावा फ्रेंचाइजी की सोशल मीडिया टीम के कम से कम दो सदस्य भी कोरोना वायरस की चपेट में है।' सीएसके ने इस घटना के बाद टीम की पृथकवास अवधि को एक सितंबर तक बढ़ा दिया। बीसीसीआई की मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) के अनुसार, कोरोना जांच में जो भी पॉजिटिव मिलेगा उसे अतिरिक्त सात दिनों के लिए पृथकवास में रहना होगा। इस अवधि के बाद जांच में निगेटिव आने पर ही उसे जैविक रूप से सुरक्षित महौल में आने की अनुमति मिलेगी।
 
यूएई पहुंचने से पहले भारतीय खिलाड़ियों के 5 टेस्ट हुए थे
यूएई पहुंचने से पहले आईपीएल में हिस्सा ले रहे भारतीय खिलाड़ियों और स्टाफ का 5 बार कोरोना टेस्ट हुआ था। सभी की रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद ही ये लोग यूएई पहुंचे थे। विदेशी खिलाड़ियों को भी यूएई में आने से पहले 14 दिन क्वारैंटाइन किया गया था। साथ ही दो निगेटिव रिपोर्ट के बाद ही वे यूएई के लिए रवाना हुए थे।

 

कमेंट करें
MRwZ8