दैनिक भास्कर हिंदी: क्रिकेट: एशिया कप के आयोजन स्थल को लेकर असमंजस बरकार, 3 मार्च को एसीसी लेगी फैसला

March 1st, 2020

हाईलाइट

  • तीन मार्च को होने वाली बैठक में तय किया जाएगा कहां होगा एशिया कप
  • गांगुली ने कहा था- दुबई में खेला जाएगा ​एशिया कप

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बेशक शुक्रवार को कहा था कि इस साल एशिया कप दुबई में खेला जाएगा और भारत-पाकिस्तान दोनों इसमें हिस्सा लेंगे, लेकिन पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने शनिवार को साफ कहा है कि इस संबंध में फैसला लेने का अधिकारी एशियाई क्रिकेट परिषद (एसीसी) को है और वही फैसला लेगी कि यह टूर्नामेंट इस साल कहां खेला जाएगा। इसी साल ऑस्ट्रेलिया में टी-20 विश्व कप होना है। इसलिए इस बार यह एशिया कप टी-20 प्रारूप में खेला जाएगा।

पीसीबी के एक अधिकारी ने बताया कि पाकिस्तान बोर्ड एशिया कप का मेजबान है, लेकिन एसीसी इस पर फैसला लेगी और सभी देशों के हित को ध्यान में रखते हुए फैसला लिया जाएगा।

तीन मार्च को होने वाली बैठक में तय किया जाएगा कहां होगा एशिया कप
पीसीबी अधिकारी ने कहा कि टूर्नामेंट की जिम्मेदारी एसीसी के जिम्मे है और इसलिए एशिया कप का स्थल स्थानांतरित करने का अधिकार सिर्फ इसी संस्था को है। एसीसी की बैठक दुबई में नजमुल हसन की अध्यक्षता में तीन मार्च को होनी है और इसी में सभी देशों के हितों को ध्यान में रखकर फैसला लिया जाएगा कि एशिया कप कहां होगा।

गांगुली ने कहा था दुबई में खेला जाएगा ​एशिया कप
गांगुली ने शुक्रवार को संवाददाताओं से कहा था, एशिया कप दुबई में खेला जाएगा और भारत-पाकिस्तान दोनों इसमें हिस्सा लेंगे। इस एशिया कप की मेजबानी वैसे पाकिस्तान को करनी थी, लेकिन भारत ने टूर्नामेंट के लिए पाकिस्तान जाने से मना कर दिया था।

खबरें और भी हैं...