सीएसए: क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने की नई टी20 लीग की घोषणा

April 29th, 2022

हाईलाइट

  • लीग दक्षिण अफ्रीका में खेल में निवेश का एक नया अवसर प्रदान करेगा

डिजिटल डेस्क, जोहान्सबर्ग। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया दौरे के तुरंत बाद जनवरी 2023 में खेले जाने वाले एक नए फ्रेंचाइजी आधारित टी20 टूर्नामेंट शुरू करने की घोषणा की है।

सीएसए ने एक बयान में कहा कि ब्रॉडकास्टर सुपरस्पोर्ट के साथ नई लीग शुरू करने के लिए एक कंपनी के साथ समझौते पर हस्ताक्षर किए गए हैं।

सीएसए ने शुक्रवार को एक बयान में कहा, जनवरी 2023 में फेंकी जाने वाली पहली गेंद से पहले प्रतियोगिता की पूरी तैयारी अच्छी तरह से चल रही हैं। जनवरी में फिर लीग की शुरुआत की जाएगी, जिसमें डबल राउंड-रॉबिन में एक-दूसरे के साथ खेलने वाली छह निजी स्वामित्व वाली फ्रेंचाइजी शामिल होंगी।

सीएसए फोलेत्सी मोसेकी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने कहा कि क्रिकेट निकाय इस ताजा और नई लीग के गठन से उत्साहित है, जो फ्रेंचाइजी में निजी निवेश का अवसर भी प्रदान करता है।

मोसेकी ने कहा, इस टूर्नामेंट के लिए पहले ही कई संभावित स्थानीय और अंतर्राष्ट्रीय निवेशकों ने दिलचस्पी दिखाई है।

मोसेकी ने कहा कि यह एक पूरी तरह से नया टूर्नामेंट है। साथ ही कहा कि दक्षिण अफ्रीका में प्रतिभा की कमी नहीं है, जो एक फ्रेंचाइजी लीग के माध्यम से लाभान्वित होगी।

उन्होंने कहा कि सबसे अच्छे स्थानीय और अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ियों को आकर्षित करने के लिए एक अच्छे वेतन के साथ लीग और टीमों दोनों के लिए एक स्थायी बिजनेस मॉडल बनाया गया है।

लीग दक्षिण अफ्रीका में खेल में निवेश का एक नया अवसर प्रदान करेगा जो खेल को विकसित करने में मदद करेगा। दुनिया भर में टी20 आयोजनों की तर्ज पर तैयार किए गए ऑल-एक्शन क्रिकेट स्पोर्टेनमेंट पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा।

(आईएएनएस)