दैनिक भास्कर हिंदी: भारत-इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मैच आज से, विराट कोहली टॉस से पहले करेंगे टीम का ऐलान

August 4th, 2021

हाईलाइट

  • इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले विराट की प्रेस कॉन्फ्रेंस
  • विराट ने चेतेश्वर पुजारा की बल्लेबाजी शैली का समर्थन किया
  • पहला टेस्ट- ट्रेंट ब्रिज (नॉटिंघम) - 4 अगस्त से दोपहर 3.30 बजे से खेला जाएगा

डिजिटल डेस्क, लंदन। भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला आज बुधवार से शुरू होगा। इस मैच से पहले भारत के कप्तान विराट कोहली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि पिछले दौरों की तुलना में इस बार इंग्लैंड दौरे के लिए टीम की तैयारी बेहतर है। कोहली ने कहा कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल मुकाबले के बाद पांच मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले डेढ़ महीने से अधिक का फासला था जिससे इंग्लैंड में बदलते मौसम में टीम ढल गई।

विराट कोहली ने इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले चेतेश्वर पुजारा की बल्लेबाजी शैली का समर्थन किया। उन्होंने कहा कि पुजारा की आलोचना अनावश्यक है और उनकी क्षमता के खिलाड़ी को अकेला छोड़ दिया जाना चाहिए। कोहली ने कहा, यह व्यक्ति पर छोड़ दिया जाना चाहिए कि वह अपने खेल में जो भी कमियां हैं, उस पर काम करें। बता दें कि पुजारा की धीमी बल्लेबाजी को लेकर कई पूर्व क्रिकेटर और अन्य लोग सवाल उठाते रहे हैं।

शुभमन गिल और मयंक अग्रवाल की गैरमोजूदगी में ओपनिंग कॉम्बीनेशन क्या होगा इस सवाल पर विराट कोहली ने कहा कि वह कल टॉस से पहले हम प्लेइंग इलेवन अनाउंस करेंगे। वहीं शार्दुल ठाकुर के ऑलराउंड ऑप्शन को लेकर विराट ने कहा निश्चित रूप से ऐसा हो सकता है... वह पहले से ही एक मल्टी डायमेंशनल क्रिकेटर है। वह बहुत बैलेंस लाते हैं। शार्दुल न सिर्फ इस सीरीज में बल्कि आगे भी हमारे लिए बहुत बड़ी संभावना है।

इंग्लैंड में जल्दी पहुंचने के बाद क्या भारत अच्छी तरह से तैयार है? इस सवाल के जवाब में विराट ने कहा, हम निश्चित रूप से पहले की तुलना में काफी बेहतर तैयार हैं। आप जेम्स एंडरसन से कैसे निपटेंगे? इस पर विराट ने कहा, मैं सिर्फ बल्लेबाजी करूंगा। क्या टीम भारत के ओलंपिक अभियान को फॉलो कर रही है? इसके जवाब में विराट ने कहा, हम सभी ओलंपिक को फॉलो कर रहे हैं। हम सभी अपने एथलीटों को फॉलो कर रहे हैं। हमे सभी पदक विजेताओं और आगे तक जाने वाले एथलीटों पर बहुत गर्व हैं।

ब्रेक कितने महत्वपूर्ण हैं? इस पर विराट कोहली ने कहा, अवचेतन रूप से आपका दिमाग काम करता रहता है। आप डेली बेसिस पर योजना बनाने के आदी हैं। इसलिए ब्रेक लेना जरुरी है। विराट कोहली ने कहा, आपने देखा कि बेन स्टोक्स ब्रेक ले रहे हैं। हम कुछ महीनों से बबल में हैं। यह आसान नहीं है, इसलिए ब्रेक महत्वपूर्ण हैं। हम तरोताजा होकर वापस आ सकते हैं, क्योंकि कप्तान बनना एक तनावपूर्ण काम है और बायो बबल में रहने से यह और भी कठिन हो जाता है। ब्रेक लेना जरूरी है। 

बता दें कि भारतीय क्रिकेट टीम इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने जा रही है। दोनों देशों के बीच पहला टेस्ट- ट्रेंट ब्रिज (नॉटिंघम) - 4 अगस्त से 8 अगस्त 2021 - दोपहर 3.30 बजे से खेला जाएगा। दूसरा टेस्ट - लॉर्ड्स (लंदन) - 12 अगस्त से 16 अगस्त 2021 - दोपहर 3.30 बजे से। तीसरा टेस्ट - हेडिंग्ले (लीड्स) - 25 अगस्त से 29 अगस्त 2021 - दोपहर 3.30 बजे से। चौथा टेस्ट - केनिंगटन ओवल (लंदन) - 2 सितंबर से 6 सितंबर 2021 - दोपहर 3.30 बजे से और पांचवां टेस्ट - ओल्ड ट्रैफर्ड (मैनचेस्टर) - 10 सितंबर से 14 सितंबर 2021 - दोपहर 3.30 बजे से खेला जाएगा।

खबरें और भी हैं...