IPL : धोनी की शानदार पारी के बाद ताहिर की घातक गेंदबाजी, चेन्नई ने दिल्ली को 80 रन से हराया

CSK vs DC live score live update live commentary
IPL : धोनी की शानदार पारी के बाद ताहिर की घातक गेंदबाजी, चेन्नई ने दिल्ली को 80 रन से हराया
IPL : धोनी की शानदार पारी के बाद ताहिर की घातक गेंदबाजी, चेन्नई ने दिल्ली को 80 रन से हराया

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। चेन्नई सुपरकिंग्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच खेले गए IPL-12 के 50वें मैच में चेन्नई ने दिल्ली को 80 रन से हरा दिया है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई ने 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 179 रन बनाए। चेन्नई के लिए सबसे ज्यादा एमएस धोनी ने बनाए। वह 22 गेंदों पर 44 रन बनाकर नाबाद पवेलियन लौटे। 180 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स की पूरी टीम 99 रन पर ढह गई। दिल्ली की ओर से कप्तान श्रेयस अय्यर ने सबसे ज्यादा 44 रन बनाए। चेन्नई के इमरान ताहिर ने घातक गेंदबाजी करते हुए दिल्ली टीम के चार विकेट चटकाए। इस जीत के साथ चेन्नई की टीम 18 अंको के साथ प्वाइंट्स टेबल में टॉप पर पहुंच गई है। वहीं दिल्ली की टीम 16 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर आ गई है।

ताहिर की घातक गेंदबाजी, दिल्ली 99 रन पर लुढ़की
180 रनों का पीछा करने उतरी दिल्ली टीम को पहला झटका 4 रन के कुल स्कोर पर लगा। पृथ्वी शॉ 4 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद शिखर धवन और कप्तान श्रेयस अय्यर ने दूसरे विकेट के लिए 48 रन की साझेदारी की। धवन (19) को हरभजन सिंह ने आउट किया। धवन के आउट होते ही दिल्ली की पूरी टीम ताश के पत्तों की तरह ढह गई। ऋषभ पंत (5), कॉलिन इंग्रम (1), अक्षर पटेल (9), शेरफाने रदरफोर्ड (2), क्रिस मॉरिस (0) और जगदीश सुचिथ (6) तो दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके और आउट हो गए। जबकि कप्तान अय्यर 31 गेंदों पर 44 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद इमरान ताहिर ने अमित मिश्रा को आउट कर दिल्ली की पारी को 99 रन पर समेट दिया। चेन्नई की ओर से ताहिर ने घातक गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट लिए। वहीं रविंद्र जडेजा को तीन विकेट मिले। जबकि दीपक चहर और हरभजन सिंह को 1-1 विकेट मिला।

धोनी की बेहतरीन पारी
टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी चेन्नई टीम की शुरुआत खराब रही। शेन वाटसन शुन्य के स्कोर पर जगदीश सुचिथ का पहला शिकार बने। इसके बाद फाफ डु प्लेसिस और सुरेश रैना ने मिलकर दूसरे विकेट के लिए 83 रन की साझेदारी की। अक्षर पटेल ने इस साझेदारी को तोड़ते हुए फाफ का विकेट चटकाया। फाफ 41 गेंदों पर 2 चौके और 2 छक्कों की मदद से 39 रन की पारी खेली। इस दौरान रैना ने अपना अर्धशतक पूरा किया। हालांकि अर्धशतक बनाने के तुरंत बाद वह जगदीश सुचिथ का दूसरा शिकार बने। रैना ने 37 गेंदों पर 8 चौके और 1 छक्के की मदद से 59 रन की पारी खेली।

102 रन पर तीन विकेट गिरने के बाद कप्तान एमएस धोनी और रविंद्र जडेजा ने चेन्नई की पारी को संभालने की कोशिश की। रनरेट बढ़ाने के चक्कर में जडेजा 10 गेंदों पर 2 चौके और 2 छक्के की मदद से 25 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद धोनी ने कुछ बेहतरीन शॉट्स लगाते हुए चेन्नई को 179 रन के स्कोर तक पहुंचाया। धोनी ने 22 गेंदों पर 4 चौके और 3 छक्के की मदद से 44 रन की पारी खेली। दिल्ली की ओर से जगदीश सुचिथ ने 2 विकेट लिए। वहीं क्रिस मॉरिस और अक्षर पटेल को 1-1 विकेट मिला।

इससे पहले दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर ने इस मैच के लिए टीम में दो बदलाव किए थे। इशांत शर्मा और कागिसो रबाडा की जगह जगदीश सुचिथ और ट्रेंट बोल्ट को टीम में शामिल किया गया था। वहीं चेन्नई के कप्तान ने टीम में तीन चेंजेज किए थे। ध्रुव शोरे की जगह धोनी खुद टीम में आए थे। वहीं सेंटनर और मुरली विजय की जगह धोनी ने फाफ डुप्लेसिस और रविंद्र जडेजा को टीम में शामिल किया था। यह मैच चेन्नई के एमए चिंदबरम स्टेडियम पर खेला गया।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं-

चेन्नई सुपरकिंग्स : एमएस धोनी (कप्तान/विकेटकीपर), शेन वॉटसन, फाफ डु प्लेसिस, सुरेश रैना, अंबाती रायुडू, केदार जाधव, ड्वेन ब्रावो, रवींद्र जडेजा, दीपक चहर, हरभजन सिंह, इमरान ताहिर

दिल्ली कैपिटल्स : शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, श्रेयस अय्यर (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), कॉलिन इंग्राम, जगदीश सुचिथ, शेरफाने रदरफोर्ड, क्रिस मॉरिस, अक्षर पटेल, अमित मिश्रा, ट्रेंट बोल्ट

Created On :   1 May 2019 2:05 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story