comScore

CSK vs SRH : वाटसन शतक से चूके, चेन्नई ने हैदराबाद को 6 विकेट से हराया

CSK vs SRH : वाटसन शतक से चूके, चेन्नई ने हैदराबाद को 6 विकेट से हराया

हाईलाइट

  • चेन्नई सुपरकिंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच IPL-12 का 41वां मैच खेला गया।
  • चेन्नई ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया।
  • यह मैच चेन्नई के एमए चिदम्बरम स्टेडियम में खेला गया।

डिजिटल डेस्क, चेन्नई। चेन्नई सुपरकिंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेले गए IPL-12 के 41वें मैच में चेन्नई ने हैदराबाद को 6 विकेट से हरा दिया है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद ने 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 175 रन बनाए थे। हैदराबाद की ओर से मनीष पांडे ने सबसे ज्यादा 83 रन बनाए। 176 रनों के लक्ष्य को चेन्नई की टीम ने अंतिम ओवर में एक गेंद रहते हासिल कर लिया। चेन्नई की ओर से वाटसन ने 96 रनों की पारी खेली।

4 रन से शतक बनाने से चूके वाटसन
176 रनों के लक्ष्य को चेज करने उतरी चेन्नई टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही। फाफ डु प्लेसिस तीसरे ही ओवर में रन आउट हो गए। शुरुआती झटके से उबरते हुए वाटसन और सुरेश रैना ने दूसरे विकेट के लिए 77 रन की साझेदारी की। रैना 24 गेंदों पर 38 रन बनाकर आउट हुए। इस दौरान वाटसन ने अपना अर्धशतक पूरा किया। वाटसन और अंबाती रायडू ने तीसरे विकेट के लिए 80 रन की पार्टनरशिप की और चेन्नई को जीत के करीब ला दिया। 96 रन के निजी स्कोर पर वाटसन आउट हो गए। उन्हें भुवनेश्वर ने बेयरस्टो के हाथों कैच कराया। वाटसन ने अपनी 96 रन की पारी के दौरान 53 गेंदें खेलीं और 9 चौके और 6 छक्के लगाए। रायडू 21 रन बनाकर आउट हुए। अंतिम ओवर में चेन्नई को जीत के लिए 9 रन चाहिए थे, जिसे ब्रावो और केदार जाधव ने मिलकर बना लिए। हैदराबाद की ओर से भुवनेश्वर, राशिद और संदीप शर्मा ने 1-1 विकेट लिए।

मनीष पांडे की आतिशी पारी
पहले बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद टीम की शुरुआत खराब रही। 5 रन के कुल स्कोर पर हैदराबाद को पहला झटका लगा। बेयरस्टो 0 रन बनाकर हरभजन सिंह का पहला शिकार बने। इसके बाद वार्नर और मनीष पांडे ने दूसरे विकेट के लिए शानदार शतकीय साझेदारी निभाई। इन दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 115 रन की पार्टनरशिप की। हरभजन ने वार्नर को आउट कर हैदराबाद को दूसरा झटका दिया। वार्नर ने 45 गेंदों पर 3 चौके और 2 छक्कों की मदद से 57 रन बनाए। वार्नर के आउट होने पर बल्लेबाजी करने आए विजयशंकर ने मनीष पांडे का साथ निभाते हुए तीसरे विकेट के लिए 47 रन की साझेदारी निभाई। इस दौरान मनीष ने इस IPL का अपना पहला अर्धशतक भी लगाया। विजयशंकर के रूप में हैदराबाद का तीसरा विकेट गिरा। वह 20 गेंदों पर 26 रन बनाकर आउट हुए। अपनी पारी में उन्होंने 2 चौके और 1 छक्का लगाया। इस तरह हैदराबाद की टीम ने 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 175 रन बनाए। मनीष पांडे 49 गेंदों पर 7 चौके और 3 छक्के की मदद से 83 रन बनाकर नाबाद रहे। चेन्नई की ओर से हरभजन ने 2 विकेट लिए। वहीं दीपक चहर को 1 विकेट मिला।

चेन्नई के कप्तान एमएस धोनी ने इस मैच के लिए टीम में एक बदलाव किया था। शार्दुल ठाकुर की जगह हरभजन सिंह को टीम में शामिल किया गया था। वहीं हैदराबाद के रेग्यूलर कप्तान केन विलियमसन इस मैच में नहीं खेल रहे थे। उनकी जगह एकबार फिर भुवनेश्वर कुमार टीम की कप्तानी संभाल रहे थे। विलियमसन की जगह शाकिब अल हसन को टीम में शामिल किया गया था। वहीं शाबाज नदीम की जगह मनीष पांडे को टीम में शामिल किया गया था। यह मैच चेन्नई के एमए चिदम्बरम स्टेडियम में खेला गया।

दोनों टीमें इस प्रकार हैं- 

चेन्नई सुपर किंग्स : एमएस धोनी (कप्तान/विकेटकीपर), शेन वॉटसन, फाफ डु प्लेसिस, सुरेश रैना, अंबाती रायडू, केदार जाधव, ड्वेन ब्रावो, रवींद्र जडेजा, दीपक चाहर, हरभजन सिंह, इमरान ताहिर

सनराइजर्स हैदराबाद : डेविड वार्नर, जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), भुवनेश्वर कुमार (कप्तान), मनीष पांडे, विजय शंकर, दीपक हुड्डा, यूसुफ पठान, राशिद खान, शाकिब अल हसन, संदीप शर्मा, खलील अहमद

कमेंट करें
lE25j