दैनिक भास्कर हिंदी: क्रिकेट: डेविड वॉर्नर ने कहा, पिछले 3 साल में 2 साल तो छुट्टी पर ही रहा हूं

May 13th, 2020

हाईलाइट

  • डेविड वॉर्नर ने कहा, बीते तीन साल में मुझे लगभग दो साल का ब्रेक मिल चुका है
  • डेविड वॉर्नर ने अभी से अपनी नजरें भारत में होने वाले ICC वर्ल्ड कप-2023 पर जमा रखी हैं

डिजिटल डेस्क, सिडनी। ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने अभी से अपनी नजरें भारत में होने वाले ICC वर्ल्ड कप-2023 पर जमा रखी हैं। 33 साल के इस खिलाड़ी ने कहा कि वह काफी दिनों बाद इतना फिट महसूस कर रहे हैं और इस मजबूरी के ब्रेक ने उन्हें काफी मदद की है। वॉर्नर को केपटाउन टेस्ट-2018 में गेंद से छेड़छाड़ करने के कारण एक साल के लिए निलंबित कर दिया गया था। निलंबन के बाद वह क्रिकेट में वापसी करने में सफल रहे और इंग्लैंड में पिछले साल वर्ल्ड कप भी खेले। हालांकि कोविड-19 के कारण एक बार फिर उन्हें छुट्टी मिली।

वॉर्नर ने कहा, बीते तीन साल में मुझे लगभग दो साल का ब्रेक मिल चुका है, यह इस बात पर भी निर्भर है कि हम क्रिकेट दोबारा कब खेलेंगे। उन्होंने कहा, जैसे-जैसे आप बूढ़े होते जाते हो तो ट्रेनिंग, खेलना काफी मुश्किल होता है, लेकिन मैं इस समय जितना फिट महसूस कर रहा हूं उतना पहले कभी नहीं किया।

कई युवा खिलाड़ी लाइन में हैं और मौकों का इंतजार कर रहे हैं
वॉर्नर ने कहा, जैसे आप बूढ़े होते हैं तो पैर इस बात का इशारा कर देते हैं। इस समय मैं काफी फिट महसूस कर रहा हूं और अगर मैं उसी तरह विकेटों के बीच जो दौड़ सका जैसे पहले दौड़ता था, तो किसे पता कि 2023 वनडे वर्ल्ड कप लक्ष्य हो। वॉर्नर ने ऐसे भी संकेत दिए हैं कि, वह अगले साल भारत में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप से दूर रह सकते हैं। उन्होंने कहा कि, कई युवा खिलाड़ी लाइन में हैं और मौकों का इंतजार कर रहे हैं।

टीम के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ दे रहे हो, तो आपको खेल जारी रखना चाहिए
बाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने कहा, अगर आप अच्छा खेल रहे हो और टीम के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ दे रहे हो और टीम की मदद कर रहे हो तो मुझे लगता है कि, आपको खेल जारी रखना चाहिए। उन्होंने कहा, लगातार दो वर्ल्ड कप होने हैं और मैंने अपना करियर टी-20 क्रिकेट से ही शुरू किया था। मुझे लगता है कि, यह जरूरी है कि हम युवा खिलाड़ियों को मौका दें क्योंकि वो भी इस स्तर पर खेलने का इंतजार कर रहे हैं।

खबरें और भी हैं...