दीप्ति और ऋचा आईसीसी वनडे महिला रैंकिंग में भारत के लिए बनाई बढ़त

Deepti and Richa create lead for India in ICC ODI Womens Rankings
दीप्ति और ऋचा आईसीसी वनडे महिला रैंकिंग में भारत के लिए बनाई बढ़त
रैंकिंग दीप्ति और ऋचा आईसीसी वनडे महिला रैंकिंग में भारत के लिए बनाई बढ़त
हाईलाइट
  • ताजा आईसीसी वनडे रैंकिंग में भारत की दीप्ति शर्मा बल्लेबाजों की रैंकिंग में दो स्थान की बढ़त के साथ 18वें स्थान पर पहुंच गईं

डिजिटल डेस्क, दुबई। न्यूजीलैंड में पांच मैचों की महिला वनडे श्रृंखला में अब तक भारत के निराशाजनक प्रदर्शन के बावजूद, ताजा आईसीसी वनडे रैंकिंग में भारत की दीप्ति शर्मा बल्लेबाजों की रैंकिंग में दो स्थान की बढ़त के साथ 18वें स्थान पर पहुंच गईं और गेंदबाजों की रैंकिंग में छह पायदान ऊपर चढ़कर 13वें नंबर पर आ गईं हैं।

तीसरे वनडे मैच में दीप्ति के नाबाद 69 रन से उन्हें बल्लेबाजों की रैंकिंग में दो स्थान का फायदा पहुंचाने में मदद की, जबकि दूसरे वनडे मैच में उनके चार विकेट ने उन्हें गेंदबाजों की रैंकिंग में बढ़त हासिल करने में मदद की।

मिताली राज की अगुवाई वाली भारतीय टीम अब तक खेले गए सभी चार वनडे मैच हार चुकी है, जिसका आखिरी मैच 24 फरवरी को खेला जाना है।

बल्लेबाज ऋचा घोष ने 65 रनों की अपनी पारी की बदौलत 15 पायदान की बढ़त के साथ 54वें नंबर पर पहुंच गईं, जिससे भारत को दूसरे वनडे मैच में मजबूत स्कोर बनाने में मदद मिली। स्मृति मंधाना की अनुपस्थिति में, सभिनेनी मेघना ने 49 और 61 रनों की पारी के साथ दोनों हाथों से मौके का फायदा उठाया, जिससे वह बल्लेबाजों की सूची में 113 स्थानों के फायदे के साथ 67वें पायदान पर आ गईं।

इस बीच, बल्लेबाजों में मिताली 741 अंकों के साथ दूसरे नंबर पर बनी हुई हैं, जबकि ऑस्ट्रेलिया की एलिसा हीली 749 अंकों के साथ शीर्ष पर बरकरार हैं। गेंदबाजों में भारत की तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी 723 अंकों के साथ चौथे स्थान पर हैं, जबकि ऑलराउंडरों की सूची में दीप्ति शर्मा ने भी अपना चौथा स्थान बरकरार रखा है।

न्यूजीलैंड की हरफनमौला खिलाड़ी अमेलिया केर आईसीसी की ताजा रैंकिंग में वनडे ऑलराउंडरों की सूची में शीर्ष 10 में पहुंच गइर्ं हैं। अमेलिया ने दूसरे और तीसरे वनडे मैचों में शतक और अर्धशतक बनाया, जिससे उन्हें साप्ताहिक आईसीसी रैंकिंग अपडेट में बल्लेबाजों और ऑलराउंडरों के चार्ट में बढ़त हासिल करने में मदद मिली।

दूसरे वनडे में केर पावरप्ले में बेहतर खेल दिखाया था, जबकि न्यूजीलैंड 271 रनों का पीछा कर रहा था। उन्होंने चौथे विकेट के लिए मैडी ग्रीन के साथ 128 रन की साझेदारी की थीं। 135 गेंदों में नाबाद 119 रन बनाकर न्यूजीलैंड ने एक ओवर शेष रहते लक्ष्य का पीछा किया था।

ताजा रैंकिंग में केर ने बल्लेबाजों (512) और ऑलराउंडरों में (269) उच्च रेटिंग हासिल की। वह बल्लेबाजों की रैंकिंग में 21 पायदान की छलांग लगाकर 22वें नंबर पर आ गईं और ऑलराउंडरों की रैंकिंग में सात पायदान की छलांग लगाकर छठे नंबर पर पहुंच गईं है।

(आईएएनएस)

Created On :   22 Feb 2022 10:30 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story