अहम मुकाबले से पहले दिनेश कार्तिक को पड़ी फटकार  

Dinesh Karthik got reprimanded before the crucial match, find guilty for code of conduct
अहम मुकाबले से पहले दिनेश कार्तिक को पड़ी फटकार  
आईपीएल 2022 अहम मुकाबले से पहले दिनेश कार्तिक को पड़ी फटकार  
हाईलाइट
  • कार्तिक को आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी पाया गया

डिजिटल डेस्क, अहमदाबाद। शुक्रवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर क्वालीफायर-2 मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स का सामना अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम पर करेगी, जो भी टीम इस मुकाबले को अपने नाम करती है वह 29 मई को इस साल आईपीएल के खिताबी मुकाबले में गुजरात टाइटन्स का सामना करेगी। 

लेकिन इस बीच आरसीबी के खतरनाक फिनिशर दिनेश कार्तिक को फटकार लगी है। दरअसल, एलिमिनेटर मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ कार्तिक को आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी पाया गया। लेकिन इसको लेकर आईपीएल की कमेटी ने कोई कारण नहीं बताया। 

आईपीएल की तरफ से जारी बयान में कहा गया, "दिनेश कार्तिक को IPL कोड ऑफ कंडक्ट के आर्टिकल 2.3 के तहत लेवल-1 का दोषी पाया गया है।  उन्होंने इसे स्वीकार भी कर लिया है।"

आपको बता दें, एलिमिनेटर मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने रजत पाटीदार की ताबड़तोड़ 112 रन की शतकीय पारी के दम पर लखनऊ सुपर जायंट्स को 14 रन से मात दी थी। 

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए आरसीबी ने एलएसजी के सामने 208 रन का लक्ष्य रखा था, जहां अंतिम ओवरों में कार्तिक ने एक जीवनदान मिलने के बाद 23 गेंदों पर 37 रन की पारी खेली थी। 

जवाब में एलएसजी कप्तान केएल राहुल की 79 रन की जबरदस्त अर्धशतकीय पारी के बावजूद 193 सकी। 

दिनेश कार्तिक ने की भारतीय टीम में वापसी 

आरसीबी के लिए धाकड़ फिनिशर का रोल निभाने वाले कार्तिक ने भारतीय टीम में एक बार फिर से वापसी की है, उन्होंने मौजूदा सीजन में 15 मैच खेले हैं, जिसमें 64.80 की शानदार औसत और 187.28 के स्ट्राइक-रेट से 324 रन बनाए हैं।इस दौरान उन्होंने एक फिफ्टी भी जमाई है। दिनेश कार्तिक अपनी टीम के लिए फिनिशर की भूमिका निभा रहे हैं, जहां उनके बल्ले से अब तक 22 छक्के और 27 चौके निकले है। 
 

Created On :   27 May 2022 12:23 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story