• Dainik Bhaskar Hindi
  • Cricket
  • Divyang Cricket League 2022: Haryana Warriors won the Wheelchair and Seed XI won the title in the Deaf category

दिव्यांग क्रिकेट लीग 2022: हरियाणा वारियर्स ने व्हीलचेयर और बीज इलेवन ने बधिर श्रेणी में जीता खिताब

May 5th, 2022

हाईलाइट

  • दिव्यांग क्रिकेट लीग 2022: हरियाणा वारियर्स ने व्हीलचेयर और बीज इलेवन ने बधिर श्रेणी में जीता खिताब

डिजिटल डेस्क, चंडीगढ़। हरियाणा वारियर्स और बीज इलेवन ने बुधवार को यहां दिव्यांग क्रिकेट लीग 2022 में व्हीलचेयर और बधिर वर्ग में खिताब अपने नाम किया। व्हीलचेयर श्रेणी के फाइनल में हरियाणा वारियर्स ने टॉस जीतकर पंजाब लायंस के खिलाफ बल्लेबाजी करने का फैसला किया। हरियाणा वॉरियर्स ने 20 ओवर में 202 रन का बड़ा स्कोर बनाते हुए 34 रन से जीत दर्ज की।

बधिर वर्ग में मैच बीज इलेवन और झेलम इलेवन के बीच खेला गया, जहां झेलम इलेवन ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। बीज इलेवन ने 44 रन से जीत दर्ज की।

लीग के सातवें सीजन को उषा द्वारा ऑल इंडिया क्रिकेट एसोसिएशन फॉर द डेफ (एआईसीएडी) और डेफ क्रिकेट फेडरेशन ऑफ पंजाब के सहयोग से आयोजित किया गया था। दो श्रेणियों में 150 विशेष रूप से दिव्यांग क्रिकेटरों ने भाग लिया। टूर्नामेंट को केंद्र शासित प्रदेश क्रिकेट संघ (यूटीसीए), राष्ट्रीय कौशल विकास निगम (एनएसडीसी), साथ ही साथ चंडीगढ़ के खेल विभाग द्वारा भी समर्थन दिया गया था। विजेता और उपविजेता टीमों को नकद पुरस्कार और ट्रॉफी से सम्मानित किया गया, जबकि प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट को मोटरसाइकिल देकर सम्मानित किया गया।

7वीं दिव्यांग क्रिकेट लीग 2022 में व्हीलचेयर और बधिर श्रेणियों में भाग लेने वाली टीमों में सतलुज इलेवन, बीज इलेवन, रवि इलेवन, चिनाब इलेवन, झेलम इलेवन, एआईसीएडी इलेवन, यूपी फाइटर्स, हरियाणा वॉरियर्स और पंजाब लायंस शामिल थीं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.