ड्वेन ब्रावो ने की चेन्नई सुपर किंग्स में वापसी, बतौर बॉलिंग कोच मारी टीम में एंट्री 

Dwayne Bravo returns to Chennai Super Kings, enters team as bowling coach
ड्वेन ब्रावो ने की चेन्नई सुपर किंग्स में वापसी, बतौर बॉलिंग कोच मारी टीम में एंट्री 
डीजे ब्रावो का नया सफर ड्वेन ब्रावो ने की चेन्नई सुपर किंग्स में वापसी, बतौर बॉलिंग कोच मारी टीम में एंट्री 
हाईलाइट
  • ब्रावो ने आईपीएल में खेले 161 मैचों में 8.39 इकॉनमी से 183 विकेट हासिल किए हैं

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। गुरुवार देर रात बीसीसीआई ने आईपीएल के 16वें सीजन के लिए  मिनी ऑक्शन में रजिस्ट्रेड प्लेयर्स की लिस्ट साझा की। बीसीसीआई की ओर से साझा की गई इस लिस्ट में सबसे चौंकाने वाली बात चैम्पियन ड्वेन ब्रावो का नाम नहीं होना रहा। लेकिन अब ब्रावो के मिनी ऑक्शन में शामिल ना होने की वजह सामने आई है। आईपीएल की सबसे सफल टीमों में से एक चेन्नई सुपर किंग्स ने अपने चैंम्पियन खिलाड़ी को टीम में बॉलिंग कोच के रुप में शामिल किया है। 

लक्ष्मीपति बालाजी ने लिया एक साल का ब्रेक 

चेन्नई सुपर किंग्स टीम के बॉलिंग कोच लक्ष्मीपति बालाजी ने पर्सनल कारणों से आईपीएल के अगले सीजन से ब्रेक लिया है। बालाजी की अनुपस्थिति में टीम ने इस जिम्मेदारी को ब्रावो के हाथों में सौंपा है। बॉलिंग कोच की जिम्मेदारी मिलने के बाद ब्रावो ने कहा, "मैं इस नए राल का लकर उत्साहित हूं। मुझे गेंदबाजों के साथ काम करना अच्छा लगता है और यह ऐसा रोल है, जिसको लेकर सच में उत्साहित हूं।"

ब्रावो ने आगे कहा, "मुझे नहीं लगता कि खिलाड़ी से कोच बनने में मुझे ज्यादा कुछ एडजेस्ट करने की जरूरत पड़ेगी। क्योंकि जब मैं टीम के लिए खेलता भी रहा हूं मैं हमेशा गेंदबाजों के साथ काम करता रहा हूं। सिर्फ इतना फर्क होने वाला है कि मैं इस बार मिड-ऑन या मिड-ऑफ पर खड़ा नहीं रहूंगा। मै कभी सोचा नहीं था कि मैं आईपीएल में लीडिंग विकेट टेकर रहूंगा। लेकिन आईपीएल इतिहास का हिस्सा होकर अच्छा लग रहा है।"

आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज

गौरतलब है कि, चैम्पियन ड्वेन ब्रावो आईपीएल के सबसे सफल गेंदबाज हैं। टूर्नामेंट में ब्रावो के नाम सबसे अधिक विकेट लेने का रिकॉर्ड है। ब्रावो ने आईपीएल में खेले 161 मैचों में 8.39 इकॉनमी से 183 विकेट हासिल किए हैं। वहीं बल्ले के साथ भी उन्होंने 130 की स्ट्राइक रेट के साथ 1560 रन बनाए हैं। ब्रावो के नाम आईपीएल के एक सीजन में सबसे अधिक विकेट लेने का रिकॉर्ड भी है। 2013 आईपीएल सीजन में ब्रावो ने 32 विकेट हासिल किए थे। 

 

Created On :   2 Dec 2022 10:54 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story