इंग्लैंड ने तोड़ा अपना ही रिकॉर्ड, बनाया वनडे क्रिकेट का सबसे बड़ा स्कोर, तीन बल्लेबाजों ने ठोके शतक

England broke its own record, made the biggest score of ODI cricket, three batsmen scored centuries
इंग्लैंड ने तोड़ा अपना ही रिकॉर्ड, बनाया वनडे क्रिकेट का सबसे बड़ा स्कोर, तीन बल्लेबाजों ने ठोके शतक
वर्ल्ड रिकॉर्ड इंग्लैंड ने तोड़ा अपना ही रिकॉर्ड, बनाया वनडे क्रिकेट का सबसे बड़ा स्कोर, तीन बल्लेबाजों ने ठोके शतक
हाईलाइट
  • मैच में बटलर ने 162 रनों की तूफानी पारी खेली

डिजिटल डेस्क, भोपाल। इंग्लैंड ने नीदरलैंड के खिलाफ खेलते हुए वनडे क्रिकेट का अपना ही रिकॉर्ड तोड़ दिया है। दरअसल, नीदरलैंड के खिलाफ खेले गए वनडे मैच में इंग्लैंड टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 498 रन बनाए, जो कि वनडे क्रिकेट के इतिहास का अब तक सबसे बड़ा स्कोर है। इससे पहले भी वनडे में सबसे बड़े स्कोर का रिकॉर्ड इंग्लैंड के पास ही था जो उसने 2018 में आस्ट्रेलिया के खिलाफ बनाया था। इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले बैटिंग करते हुए 6 विकेट के नुकसान पर 481 रन बनाए थे। 

एक समय ऐसा लग रहा था कि इंग्लैंड 500 रनों का आंकड़ा छू जाएगा, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। इंग्लैंड ने 498 रनों का विशाल स्कोर सिर्फ 4 विकेट के नुकसान पर बनाया। 

तीन इंग्लिश बल्लेबाजों ने ठोके शतक

इंग्लैंड की तरफ से फिल साल्ट, डेविड मलान और जोस बटलर ने शतक लगाए। साल्ट ने 122, मलान ने 125 और बटलर ने 162 रनों की शानदार पारियां खेलीं। वनडे क्रिकेट के इतिहास में ऐसा तीसरी बार हुआ है जब एक पारी में तीन बल्लेबाजों ने शतक लगाए। इससे पहले साउथ अफरीका की तरफ से दो बार ऐसा हुआ है।

बटलर ने खेली तूफानी पारी

मैच में बटलर ने 162 रनों की तूफानी पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी में महज 70 गेंदों का सामना किया और 14 चौके व 7 छक्के लगाए। वहीं बात करें वनडे क्रिकेट की एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के लगाने की तो यह रिकॉर्ड इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन के नाम है।

बता दें कि इस ऐतिहासिक मैच में और भी कई रिकॉर्ड बने जैसे वनडे मैच की एक पारी में बाउंड्री के माध्यम से सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड। इंग्लैंड की पारी में 300 रन बाउंड्री के जरिए आए। इसी के साथ एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के (26) लगाने का रिकॉर्ड भी इसी मैच में बना।  

 
 

Created On :   17 Jun 2022 2:44 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story