इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर पहली बार चुने गए आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ

England captain Jos Buttler named ICC Player of the Month for the first time
इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर पहली बार चुने गए आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ
क्रिकेट इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर पहली बार चुने गए आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ
हाईलाइट
  • भारत के खिलाफ सेमीफाइनल में जीत के लिए 169 रनों का पीछा करते हुए
  • उन्होंने 49 गेंदों में 80 रन बनाए

डिजिटल डेस्क, दुबई। ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप जीत के लिए शानदार प्रदर्शन करने वाले इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने सोमवार को नवंबर में पहली बार आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ का पुरस्कार अपने नाम किया।

बटलर ने एक ऐसे क्षेत्र में जीत हासिल की जिसमें टीम के साथी और विश्व कप विजेता, लेग स्पिनर आदिल राशिद और पाकिस्तान के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शाहीन शाह अफरीदी भी शामिल थे, दोनों ने गेंद के साथ महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में टी20 वल्र्ड कप के फाइनल में दोनों ही गेंदबाज ने शानदार गेंदबाजी की।

बटलर ने कहा, मैं नवंबर के लिए आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ के रूप में मेरे लिए मतदान करने के लिए प्रशंसकों को धन्यवाद देना चाहता हूं। यह पुरस्कार मेरे टीम के साथियों के प्रयासों के लिए है, जो कि क्रिकेट का सबसे अविश्वसनीय महीना था, जिसकी परिणति ऑस्ट्रेलिया में आईसीसी टी20 विश्व कप जीतने में हुई।

बटलर ने एक बार फिर पिछले महीने विश्व क्रिकेट में सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में से एक के रूप में अपनी प्रतिष्ठा को रेखांकित किया। नवंबर ब्रिस्बेन में न्यूजीलैंड पर रोमांचक 20 रन की जीत में प्लेयर ऑफ द मैच प्रदर्शन के साथ शुरू हुआ। अपना 100वां टी20 मैच खेलते हुए, सलामी बल्लेबाज ने 47 गेंदों में 73 रन बनाकर इंग्लैंड के अभियान को कुछ आवश्यक गति प्रदान की।

जब इंग्लैंड ने नॉकआउट चरणों में अपना मार्ग सुरक्षित कर लिया था, तो उन्होंने इस प्रदर्शन के बाद यकीनन टूर्नामेंट के अपने आकर्षण का प्रदर्शन किया। भारत के खिलाफ सेमीफाइनल में जीत के लिए 169 रनों का पीछा करते हुए, उन्होंने 49 गेंदों में 80 रन बनाए। एलेक्स हेल्स के साथ 170 की उनकी रिकॉर्ड-ब्रेकिंग ओपनिंग साझेदारी ने उन्हें एडिलेड में दस विकेट की ऐतिहासिक जीत दिलाई।

बटलर ने कहा, यह क्रिकेट के सबसे अच्छे महीनों में से एक है, जिसमें मैं शामिल रहा हूं, और विश्व चैंपियन बनने के लिए खिलाड़ियों के एक समूह का नेतृत्व करना बहुत खास था।

भले ही फाइनल में उन्होंने 26 रन बनाए। इसके बाद उन्होंने अपनी विशेषज्ञ कप्तानी और गेंदबाजी में बदलाव के साथ क्षेत्र में प्रयासों का नेतृत्व किया, जिससे पाकिस्तान को हार का सामना करना पड़ा और इंग्लैंड ने दूसरी बार टी20 विश्व कप की ट्रॉफी हासिल की।

 

 (आईएएनएस)।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

Created On :   12 Dec 2022 9:31 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story