Eng vs Aus: ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को तीसरे T-20 में 5 विकेट से हराया, रैकिंग में फिर से टॉप पर पहुंची

Eng vs Aus: ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को तीसरे T-20 में 5 विकेट से हराया, रैकिंग में फिर से टॉप पर पहुंची
हाईलाइट
  • इंग्लैंड का 3 मैचों की सीरीज में 2-1 से कब्जा
  • ऑस्ट्रेलिया ने मंगलवार को साउथेम्प्टन में इंग्लैंड को पांच विकेट से हराया
  • ग्लोबल टी-20 रैंकिंग में दोबारा शीर्ष स्थान पर पहुंची ऑस्ट्रेलिया

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया ने मंगलवार को साउथेम्प्टन में इंग्लैंड को पांच विकेट से हराकर ग्लोबल टी-20 रैंकिंग में दोबारा शीर्ष स्थान हासिल कर लिया। हालांकि इंग्लैंड ने 3 मैचों की सीरीज में 2-1 से कब्जा किया है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 145 रन बनाए। ऑस्ट्रेलिया ने 146 रन के लक्ष्य को 5 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया।

इंग्लैंड की ओर से सबसे ज्यादा 55 रन जॉनी बेयरस्टो ने बनाए। ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज एडम जांपा ने 2 विकेट झटके। जबकि स्टार्क, हेजलवुड, रिचर्डसन और एगर को 1-1 विकेट मिला। एरॉन फिंच (39) और एश्टन एगर (39) ऑस्ट्रेलिया के लिए टॉप स्कोरर रहें। इंग्लैंड की तरफ से आदिल रशीद ने 3 जबकि टॉम करन और मार्क वुड ने 1-1 विकेट झटका। ऑस्ट्रेलिया के मिशेल मार्श को मैन ऑफ द मैच जबकि इंग्लैंड के जोस बटलर को मैन ऑफ द सीरीज चुना गया।

146 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम ने तेज शुरुआत की। ऑस्ट्रेलिया को पहला झटका 3.1 ओवर में लगा जब मार्क वुड ने मैथ्यू वेड (14) को 31 रन के स्कोर पर आउट कर दिया। 70 रन पर ऑस्ट्रेलिया को मार्कस स्टोइनिस (26) के रूप में दूसरा झटका लगा। 13 ओवर में 100 रन के स्कोर पर ऑस्ट्रेलिया के पांच विकेट गिर गए थे। हालांकि इसके बाद मिशेल मार्श (39*) और एश्टन एगर (16*) ने 19.3 ओवर में 146 रन बनाकर टीम को जीत दिला दी।

दोनों टीमें
इंग्लैंड: मोइन अली (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), टॉम बेंटन, सैम बिलिंग्स, टॉम करन, जो डेनली, क्रिस जॉर्डन, जो डेनली, आदिल रशीद, जोफ्रा आर्चर, मार्क वुड।

ऑस्ट्रेलिया: एरॉन फिंच (कप्तान), मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), स्टीवन स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, मार्कस स्टोइनिस, मिशेल मार्श, एश्टन एगर, मिचेल स्टार्क, केन रिचर्डसन, एडम जांपा, जोश हेजलवुड

Created On :   8 Sep 2020 10:01 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story