दैनिक भास्कर हिंदी: महिला क्रिकेट: त्रिकोणीय टी-20 सीरीज में भारत की लगातार दूसरी हार, इंग्लैंड ने 4 विकेट से हराया

February 7th, 2020

हाईलाइट

  • इंग्लैंड महिला क्रिकेट टीम ने त्रिकोणीय टी-20 सीरीज में शुक्रवार को भारत को 4 विकेट से हराया
  • टूर्नामेंट में भारत की तीन मैचों में यह लगातार दूसरी हार है
  • भारतीय टीम इससे पहले ऑस्ट्रेलिया से भी चार विकेट से हारी थी

डिजिटल डेस्क। इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया में खेली जा रही त्रिकोणीय टी-20 सीरीज में शुक्रवार को भारत को 4 विकेट से हरा दिया। इंग्लैंड टीम ने टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजी करते हुए आन्या श्रुबसोल (31-3) के नेतृत्व में अपनी गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के दम पर भारतीय टीम को 20 ओवरों में 6 विकेट पर 123 रनों पर ऑल आउट कर दिया। इसके बाद 18.5 ओवरों में 6 विकेट के नुकसान पर ही लक्ष्य हासिल कर लिया।

इंग्लैंड की ओर से नताली शीवर ने 38 गेंदों पर छह चौकों और एक छक्के की मदद से 50 रन बनाए। फ्रान विल्सन 20 रन पर नाबाद रहीं। भारत की ओर से राजेश्वरी गायकवाड ने 23 रन देकर तीन विकेट लिए। इससे पहले, भारतीय टीम 123 रन ही बना सकी। उसकी ओर से स्मृति मंधाना ने 45 रनों की पारी खेली जबकि जेमिमा रोड्रिग्वेज ने 23 और कप्तान हर्मनप्रीत कौर ने 14 रन बनाए। इंग्लैंड की ओर से श्रुबसोल के अलावा कैथरीन ब्रंट ने दो विकेट लिए।

इस टूर्नामेंट में भारत की तीन मैचों में यह लगातार दूसरी हार है। अपने पहले मैच में इंग्लैंड को पांच विकेट से हराने वाली भारतीय टीम इससे पहले ऑस्ट्रेलिया से भी चार विकेट से हारी थी। भारत को अब अपना अंतिम लीग मैच में आठ फरवरी को खेलना है। ऑस्ट्रेलिया में ही टी-20 विश्व कप का आयोजन होना है और इसकी तैयारियों के लिहाज से यह सीरीज काफी अहम है।

खबरें और भी हैं...