एजबेस्टन टेस्ट के दौरान भारतीय प्रशंसक पर नस्लीय टिप्पणी करने वाला इंग्लिश युवक गिरफ्तार

English youth arrested for making racial remarks on Indian fan during Edgbaston Test
एजबेस्टन टेस्ट के दौरान भारतीय प्रशंसक पर नस्लीय टिप्पणी करने वाला इंग्लिश युवक गिरफ्तार
क्रिकेट एजबेस्टन टेस्ट के दौरान भारतीय प्रशंसक पर नस्लीय टिप्पणी करने वाला इंग्लिश युवक गिरफ्तार

डिजिटल डेस्क, बर्मिंघम। भारत और इंग्लैंड के बीच पिछले हफ्ते खेले गए एजबेस्टन टेस्ट के दौरान भारतीय फैंस पर नस्लीय टिप्पणी करने वाले युवक की गिरफ्तारी हो गई है। 32 वर्षीय इस युवक को बर्मिंघम पुलिस ने  गिरफ्तार किया है। बता दें, युवक ने सोशल मीडिया पर अपनी गिरफ्तारी की जानकारी शेयर की।

बर्मिंघम पुलिस ने बयान जारी कर कहा कि, "सोमवार को बर्मिंघम टेस्ट मैच में नस्लवादी, अपमानजनक व्यवहार की रिपोर्ट के बाद एक 32 साल के शख्स को नस्लीय रूप से सार्वजनिक आदेश का उल्लंघन करने के अपराध के लिए गिरफ्तार किया गया है।"

गौरतलब है कि अपने साथ हुई नस्लीय भेदभाव की जानकारी भारतीय फैंस ने सोशल मीडिया के माध्यम से दी थी। इस मामले पर बर्मिंघम पुलिश ने ऐक्शन लेते हुए नस्लीय टिप्पणी करने वाले व्यक्ति को गिरफ्तार। 

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने कराई मामले की जांच

भारतीय फैंस के पोस्ट के बाद सोशल मीडिया पर यह मामला बड़ी तेजी से वायरल हुआ। इस घटना की वजह से ईसीबी (इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड) को काफी ट्रोल किया गया था, जिसके बाद ईसीबी और एजबेस्टन मैदान के अधिकारियों ने इस मामले की जांच कराने का निर्णय लिया। 

नशे में धुत था युवक

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो नस्लीय टिप्पणी करने वाले युवक ने उस दिन शराब पी रखी थी और शराब के नशे में युवक ने भारतीय फैंस पर नस्लीय टिप्पणियां की थी। बता दें कि टिप्पणी करने वाला युवक इंग्लैंड टीम का प्रशंसक था। एजबेस्टन टेस्ट के पहले तीन दिन मैच इंडियन टीम की पकड़ में था, वहीं आखिरी के दो दिन इंग्लैंड मैच में पूरी तरह हावी हो गया। यही इस मामले की शुरुआत मैच के इसी बदलाव से हुई। 

इंग्लैंड कप्तान स्टोक्स भी कर चुके हैं  निंदा

इंग्लैंड टीम के कप्तान बेन स्टोक्स ने इस घटना की निंदा करते हुए ट्वीट कर कहा था कि, "पिच पर शानदार सप्ताह लेकिन एजबेस्टन में नस्लवादी दुर्व्यवहार की खबरें सुनकर वास्तव में निराशा हुई। खेल में इसके लिए बिल्कुल भी जगह नहीं है। उम्मीद है कि सफेद गेंद की सीरीज में सभी प्रशंसकों को अच्छा अनुभव होगा और माहौल पार्टी जैसा होगा। क्रिकेट इसी के बारे में है।"

Created On :   9 July 2022 3:45 PM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story