म्लाबा : टी20 क्रिकेट में मौजूद प्रतिस्पर्धा का आनंद उठाए

September 29th, 2022

हाईलाइट

  • टी20 क्रिकेट में मौजूद प्रतिस्पर्धा का आनंद उठाए : म्लाबा

डिजिटल डेस्क, जोहान्सबर्ग। दक्षिण अफ्रीका की महिला स्पिनर नोनकुलुलेको म्लाबा का मानना है कि टी20 क्रिकेट में वह बेहतर कर रही हैं, क्योंकि वह प्रतियोगिता का आनंद लेती है और साथ ही खेल के सबसे छोटे प्रारूप में एक-दूसरे को चुनौती देती है। इस साल, उन्होंने आयरलैंड, इंग्लैंड के साथ-साथ बमिर्ंघम कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 अभियान में सात टी20 मैच खेले हैं, जिसमें 16.33 की औसत से नौ विकेट लिए हैं, जिसमें डर्बीशायर में इंग्लैंड के खिलाफ 22 रन पर तीन विकेट की करियर की सर्वश्रेष्ठ वापसी शामिल है।

म्लाबा ने कहा, टी20 मेरा पसंदीदा प्रारूप है। मैं इसका आनंद लेती हूं, और मुझे प्रतिस्पर्धा और एक-दूसरे की चुनौती देना पसंद है। जब भी मैं खेलती हूं, मैं सुनिश्चित करती हूं कि यह एक चुनौती की तरह है, इसलिए मैं इसका आनंद उठा पाती हूं। जब मैं टी20 क्रिकेट खेलती हूं, तो यह मुझे क्लब क्रिकेट की याद दिलाता है।

उन्होंने कहा, क्लब क्रिकेट में, हम ज्यादातर समय टी20 खेलते थे, इसलिए मैंने उस गति का इस्तेमाल किया और इसे अपने करियर में ढाल लिया, जहां मैं हमेशा खुद को और सभी को चुनौती देना चाहती हूं, यहां तक कि बल्लेबाजों के साथ नेट्स में भी अच्छा करने की कोशिश करती हूं। पूरे साल प्रारूप में प्रोटियाज की फ्रंटलाइन स्पिन गेंदबाज के रूप में, म्लाबा ने आईसीसी महिला टी20 गेंदबाज रैंकिंग के शीर्ष 10 में अपनी जगह बना ली है, जिससे वह सातवें स्थान पर पहुंच गई है।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.