रिपोर्ट: नस्लवाद को लेकर पूरे क्रिकेट स्कॉटलैंड बोर्ड ने दिया इस्तीफा

July 25th, 2022

हाईलाइट

  • नस्लवाद को लेकर पूरे क्रिकेट स्कॉटलैंड बोर्ड ने दिया इस्तीफा

डिजिटल डेस्क, ग्लासगो। क्रिकेट स्कॉटलैंड के पूरे बोर्ड ने रविवार को खेल में नस्लवाद की रिपोर्ट जारी होने से पहले तत्काल प्रभाव से इस्तीफा दे दिया। बोर्ड ने सोमवार को प्रकाशित होने वाली रिपोर्ट से पहले रविवार सुबह अंतरिम मुख्य कार्यकारी अधिकारी गॉर्डन आर्थर को इस्तीफा भेजा। पिछले साल माजिद हक और कासिम शेख ने नस्लवाद और भेदभाव के कई आरोप लगाए थे।

बोर्ड ने कहा, जब पिछले साल स्कॉटिश क्रिकेट में नस्लवाद की समीक्षा की घोषणा की गई थी, तो हम समीक्षा का पूरा समर्थन कर रहे थे। समीक्षा ने जुड़ाव का एक अद्वितीय स्तर हासिल किया है और हमें विश्वास है कि यह स्कॉटलैंड क्रिकेट के लिए वास्तव में परिवर्तनकारी होगा।

उन्होंने कहा, बोर्ड इस समीक्षा के निष्कर्षों को पूरी तरह से लागू करने के लिए प्रतिबद्ध है ताकि स्कॉटलैंड में क्रिकेट के खेल को सभी के लिए वास्तव में स्वागत योग्य बनाया जा सके।

हम सभी को वास्तव में खेद है और नस्लवाद या किसी भी तरह का भेदभाव का अनुभव करने वाले सभी लोगों से सार्वजनिक रूप से माफी मांगते हैं। बोर्ड ने एक बयान में कहा, बोर्ड ने वर्ष की शुरूआत से क्रिकेट स्कॉटलैंड के शासन और नेतृत्व में सुधार के लिए महत्वपूर्ण कदम भी उठाए हैं।

सोर्सः आईएएनएस

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ bhaskarhindi.com की टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.