दैनिक भास्कर हिंदी: कप्‍तान सरफराज के साथ माॅल में बदसलूकी, फैंस ने की सुअर से तुलना

June 22nd, 2019

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। वर्ल्ड कप 2019 में भारत के खिलाफ मिली हार के बाद पाकिस्तानी टीम के कप्तान सरफराज अहमद को करीब सप्ताह बाद भी लगातार अपने फैंस की नाराजगी झेलनी पड़ रही है। हाल ही में पाकिस्तानी कप्तान के साथ एक शख्स द्वारा की गई बदसलूकी का वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें इस शख्स ने कप्तान अहमद को सुअर जैसा मोटा कह डाला। आपको बता दें कि आईसीसी विश्व कप में 16 जून रविवार को भारत और पाकिस्तान के बीच मैच खेला गया था, जिसमें भारत ने पाकिस्तान को 89 रन से हराया था।

इस मैच के दौरान पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद को दो बार उबासी लेते हुए देखा गया, जिसके बाद से सोशल मीडिया पर उनका काफी मजाक बनाया गया था। मैच के बाद सोशल मीडिया पर कमेंट्स के जरिए खिलाड़ियों को गाली देना और मजाक उड़ाया जाता रहा है वहीं करीब एक सप्ताह बाद एक शख्स ने कप्तान सरफराज की तुलना सुअर से कर डाली। 

इंग्‍लैंड में अपने परिवार के साथ घूम रहे सरफराज का एक शख्स ने न सिर्फ पीछा किया, बल्कि शख्स सरफराज को रोकता है और फोन में वीडियो रिकॉर्ड करते हुए सरफराज से कहता है- ''भाई...आप सुअर जैसे मोटे क्यों हुए हो, बड़े मोटे हुए हो... बड़ा नाम पाकिस्तान का रोशन किया हुआ है आपने...सुअर जैसे मोटे हो... आप डायट कम किया करो...''

इस फैन को अपनी इस हरकत के लिए ट्विटर पर खासा विरोध झेलना पड़ रहा है। दरअसल जिस वक्त इस शख्स ने कप्तान सरफराज से बदसलूकी की उस समय सरफराज की गोद में उनका बेटा अब्‍दुल्‍ला भी था। इस फैन की हरकत पर पूर्व पाकिस्‍तानी क्रिकेटर कामरान अकमल ने लिखा है, निंदनीय, बेहद अपमानजनक और शर्मिंदा करने वाला व्‍यवहार है। अगर मौखिक शोषण के लिए इंग्लैंड में कोई कानून है तो इसे सजा मिलनी चाहिए।

हालांकि जिस शख्‍स ने सरफराज के साथ बदसलूकी की, उसने अपनी हरकत पर माफी मांग ली है। उसने एक वीडियो जारी कर कहा कि मैंने वह वीडियो अपलोड नहीं की थी। इस वीडियो के बाद जब वो गुस्‍सा हुए और मेरे पास आए तो मैंने माफी मांग ली। मैंने वीडियो डिलीट कर दिया था। मुझे नहीं पता कि कैसे अपलोड हुआ। मैं भी पाकिस्‍तानी हूं। मुझे पता नहीं था कि इसका असर इतना बड़ा होगा।