सरफराज खान को भारतीय टीम में जगह न मिलने से भड़के फैंस और एक्सपर्ट्स 

Fans and experts furious over Sarfaraz Khan not getting a place in the Indian team
सरफराज खान को भारतीय टीम में जगह न मिलने से भड़के फैंस और एक्सपर्ट्स 
ये कैसा भेदभाव? सरफराज खान को भारतीय टीम में जगह न मिलने से भड़के फैंस और एक्सपर्ट्स 
हाईलाइट
  • सरफराज खान लगातार घरेलू क्रिकेट में रन बना रहे हैं

डिजिटल डेस्क, मुंबई। ऑस्ट्रेलिया के साथ अगले महीने से शुरू होने वाली चार टेस्ट मैचों की सीरीज के शुरुआती दो मैचों के लिए भारतीय टीम की घोषणा कर दी गई है। लेकिन इस बीच सरफराज खान को टीम में जगह मिलने पर दिग्गज खिलाड़ियों और एक्सपर्ट्स ही नहीं बल्कि फैंस तक ने नाराजगी जताई है। 

पिछले 3 सीजन से सरफराज ने रेड बॉल क्रिकेट में घरेलू स्तर पर बेहतरीन प्रदर्शन किया है। 25 वर्षीय सरफराज खान लगातार घरेलू क्रिकेट में रन बना रहे हैं, मौजूदा रणजी ट्रॉफी सीजन में भी उनकी कन्सिस्टेन्सी बनी हुई। इसके बाद भी उन्हें टेस्ट टीम में नहीं बुलाया गया है। चयनकर्ताओं ने शुक्रवार शाम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के पहले दो टेस्टों के लिए 17 सदस्यीय टीम की घोषणा की जिसमें विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन और स्टाइलिश बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को मौका दिया गया है।

इस बारे में बात करते हुए आकाश चोपड़ा ने कहा की घरेलू लाल बॉल क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करने के बावजूद बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के पहले दो टेस्टों के लिए नहीं चुने जाने पर सरफराज खुद को ठगा सा महसूस कर रहे होंगे।

उधर, सीनियर कमेंटेटर हर्षा भोगले ने भी इस मुद्दे पर ट्वीट कर प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि सरफराज खान के लिए यह काफी सख्ती भरा फैसला है। उन्होंने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में अविश्वसनीय प्रदर्शन किया है। 

सरफराज पिछले दो सत्रों में घरेलू क्रिकेट में शीर्ष परफार्मर रहे हैं। पिछले 36 प्रथम श्रेणी मैचों में उन्होंने 80.47 के औसत से 3380 रन बनाये हैं जिसमें 12 शतक और नौ अर्धशतक शामिल हैं। उनका सर्वाधिक स्कोर नाबाद 301 रन रहा है।

आकाश ने कहा,सरफराज ने भारतीय टीम में शामिल होने के लिए सब कुछ किया है क्योंकि सरफराज का औसत 80 है और केवल डॉन ब्रैडमैन का उतने मैचों में उनसे ज्यादा का औसत है। चोपड़ा ने कहा, "मैं इस फैसले से निराश हूं। यदि किसी का घरेलू सत्र इतना अच्छा चल रहा हो तो उसे उसके लिए ईनाम दिया जाना चाहिए।"

Whats-App-Image-2023-01-14-at-15-37-46

पिछले तीन सालों से सरफराज का प्रदर्शन 

सीजन           रन       औसत                   

2019/20      928       154 

2021/22     982        122 

2022/23     801         89 

Created On :   14 Jan 2023 9:53 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story