आईसीसी कोड ऑफ कंडक्ट का उल्लंघन कर फंसे फिंच, हो सकते है टी-20 वर्ल्डकप से बाहर!

Finch caught for violating ICC Code of Conduct, may be out of T20 World Cup!
आईसीसी कोड ऑफ कंडक्ट का उल्लंघन कर फंसे फिंच, हो सकते है टी-20 वर्ल्डकप से बाहर!
ऑस्ट्रलिया को झटका! आईसीसी कोड ऑफ कंडक्ट का उल्लंघन कर फंसे फिंच, हो सकते है टी-20 वर्ल्डकप से बाहर!
हाईलाइट
  • आईसीसी द्वारा अपशब्द कहने को लेकर फिंच पर जुर्माना लगा दिया गया है

डिजिटल डेस्क, पर्थ। वर्ल्डकप के पहले ही ऑस्टेलिया की टीम मुसीबत में पड़ गई है। हाल ही में इंग्लैंड और ऑस्टेलिया के बीच पर्थ के मैदान पर टी-20 मैच खेला जा रहा था। इस दौरान ऑस्ट्रेलियाई कप्तान फिंच मैच के दौरान अंपायर को गाली देते हुए नजर आए। इतना ही नहीं उनकी यह स्टंप माइक में रिकॉर्ड हो गई थी। इसलिए ही शायद उन पर अब जाकर एक्शन लिया गया है। 

यह घटना इंग्लैंड की पारी के 9वें ओवर में हुई। दरअसल, इस ओवर की तीसरी गेंद पर इंग्लैंड के बल्लेबाज जोस बटलर अपरकट लगाने की कोशिश की लेकिन वह चूक गए और गेंद सीधे विकेटकीपर मैथ्यू वेड के दस्तानों में जा पहुंची। इस पर ऑस्टेलिया के खिलाड़ी ने ऑउट की अपील की, जिसे अंपायर ने नकार दिया। अभी ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी आपस में डीआरएस लेने पर चर्चा कर रहे थे तब तक समय निकल गया और ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी डीआरएस नहीं ले पाए। इसके बाद फिच अंपायर से उलझ गए और उसे गाली दे दी। 

इस आचार संहिता का किया उल्लंघन

फिंच का यह व्यहवार आईसीसी की आचार संहिता के स्तर 1 के तहत आर्टिकल 2.3 उल्लंघन है। जिस पर आईसीसी द्वारा अपशब्द कहने को लेकर फिंच पर जुर्माना लगा दिया गया है। फिंच ने अपने उपर लगे इन आरोपों को स्वीकार कर लिया है और आईसीसी ने उन्हें एक डिमेरिट प्वाइंट दे दिया है। आईसीसी की आचार संहिता के नियम अनुसार, यदि किसी खिलाड़ी को 24 महीनों/2साल के अंदर 4 या उससे अधिक डिमेरिट प्वाइंट मिलते हैं तो उसे एक निलंबन प्वाइंट में बदल कर उस खिलाड़ी पर कुछ मैचों का बैन लगा दिया जाता है। ऐसे ही यदि फिंच को और डिमेरिट प्वाइंट मिले तो वह टी20 वर्ल्ड कप से बाहर हो सकते हैं। आपको बता दें, ऑस्ट्रेलिया का टी-20 वर्ल्डकप 2022 के दौरान पहला मैच  22 अक्टूबर को न्यूजीलैंड के खिलाफ होना है।  
 

Created On :   11 Oct 2022 9:47 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story