IPL का प्रदर्शन धोनी के विश्व कप जाने का फैसला करेगा: अनिल कुंबले

Former Coach Anil Kumble reveals key factor behind MS Dhonis return into Team Indias T20 World Cup squad
IPL का प्रदर्शन धोनी के विश्व कप जाने का फैसला करेगा: अनिल कुंबले
IPL का प्रदर्शन धोनी के विश्व कप जाने का फैसला करेगा: अनिल कुंबले
हाईलाइट
  • कुंबले ने कहा
  • धोनी का विश्व कप में टीम इंडिया में वापसी आईपीएल के प्रदर्शन पर निर्भर है

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। भारत के पूर्व कोच और कप्तान अनिल कुंबले को लगता है कि महेंद्र सिंह धोनी का टीम में आना और अगले साल आस्ट्रेलिया में खेले जाने वाले टी-20 विश्व कप टीम में जगह बनाना इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 में किए गए उनके प्रदर्शन पर निर्भर करेगा। कुंबले ने कहा, यह इस बात पर काफी हद तक निर्भर करता है कि धोनी आईपीएल में किस तरह का प्रदर्शन करते हैं और अगर भारतीय टीम को लगता है कि उसे विश्व कप के लिए धोनी की जरूरत है तो वहां से वह टीम का हिस्सा बन सकते हैं। लेकिन हमें देखना होगा।

टेस्ट में धोनी के कप्तान रह चुके कुंबले ने कहा है कि टीम प्रबंधन को विकेट लेने वाले विशेषज्ञ गेंदबाजों के साथ जाना चाहिए न कि हरफनमौला खिलाड़ियों के साथ। उन्होंने कहा, मुझे निश्चित तौर पर लगता है कि आपको विकेट लेने वाले गेंदबाजों की जरूरत है और इसीलिए कुलदीप यादव तथा युजवेंद्र चहल को टीम का हिस्सा होना चाहिए। यह अहम है कि आप विकेट लेने वाले गेंदबाजों के बारे में सोचें। अगर आपको लगता है कि आपको सिर्फ तेज गेंदबाजों की जरूरत जो आपको विकेट निकाल कर देंगे, बजाए हरफनमौला खिलाड़ियों के, मुझे यह लगता है कि यह अच्छा होगा।

कुंबले ने साथ ही कहा है कि आस्ट्रेलिया के लिए टीम का चुनाव करना लंबी प्रक्रिया है। उन्होंने कहा, यह जरूरी है कि भारत इस बारे में सोचना शुरू करे कि आस्ट्रेलिया में कौन अच्छा करेगा और कौन वो गेंदबाज है जिसके पास विकेट लेने की काबिलियत है क्योंकि इससे विपक्षी टीम पर दबाव आ जाएगा। कुंबले को लगता है कि भारत को विश्व कप से 10-12 मैच पहले टीम का चुनाव कर लेना चाहिए।

Created On :   1 Jan 2020 8:13 AM GMT

Tags

और पढ़ेंकम पढ़ें
Next Story